मतदान के दूसरे चरण में बंगाल से हिंसा की खबरें, सीपीएम नेता मो. सलीम की कार पर हमला



लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल से कई सीटों पर हिंसा की खबर आ रही है। रायगंज के इस्‍लामपुर में मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के नेता मोहम्‍मद सलीम की कार पर पत्‍थर मारे गए। सलीम रायगंज से उम्‍मीदवार हैं। यहां से प्रियरंजन दासमुंशी की पत्‍नी दीपा दासमुंशी निवर्तमान सांसद और प्रत्‍याशी हैं।

सीपीएम ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने सलीम की कार पर हमला किया है। सलीम एक मतदान केंद्र पर गड़बड़ी की खबर मिली थी। वे उसी की जांच के चक्‍कर में बूथ पर जा रहे थे कि उन पर हमला हो गया।

उत्‍तरी दिनाजपुर से गिरपार से खबर है कि कुछ अज्ञात लोगों ने स्‍थानीय लोगों को वोट देने से रोकने की कोशिश की जिसके बाद स्‍थानीय लोगों ने राष्‍ट्रीय राजमार्ग 34 को जाम कर दिया। यहां लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों को और लाठीचार्ज करना पड़ा।

दार्जीलिंग के चोपरा में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई है और एक ईवीएम के टूटने की भी खबर आ रही है। यहां भी एक समूह ने राष्‍ट्रीय राजमार्ग 31 को जाम कर दिया था। लोगों का आरोप था कि उन्‍हें वोट नहीं देने दिया जा रहा। लोगों को हटाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

पुरुलिया से भी हिंसा की खबरें हैं। यहां बीजेपी ने आरोप लगाया है कि उसके युवा प्रकोष्‍ठ के एक 22 वर्षीय कार्यकर्ता की लाश सुबह पेडउ़ से लटकती पाई गई जिसका दोषी उन्‍होंने टीएमसी को ठहराया है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।