बनारस में बवाल: तेज बहादुर को नोटिस, संत का परचा खारिज, मोदी मुर्दाबाद के नारे



बनारस में कल हुए 102 प्रत्‍याशियों के नामांकन के बाद आज माहौल गरमा गया है। एक ओर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर नामांकन किए तेज बहादुर यादव को नोटिस थमाया गया है तो दूसरी ओर रामराज्‍य परिषद के संत श्री भगवान का परचा खारिज कर दिया गया है।

फिलहाल कलेक्‍ट्रेट के बाहर स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद संतों के साथ धरने पर बैठे हैं। परचा निरस्‍त होने पर श्री भगवान ने सवाल उठाते हुए पूछा कि जब नियम है कि स्‍क्रूटिनी के वक्‍त हर प्रतयाशी को यहां रहना होता है भाजपा के प्रत्‍याशी नरेंद्र मोदी यहां क्‍यों नहीं हैं।

उन्‍होंने बताया कि फाइल में जमा कागज़ को फाड़ कर फेंक दिया गया और दोबारा फॉर्म भरने को दे दिया गया। स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद ने वहां मौजूद पुलिसबल के सामने कहा कि प्रधानमंत्री के दबाव में सभी विपक्षियों का परचा खारिज किया जा रहा है।

गठबंधन के प्रत्‍याशी तेज बहादुर यादव को भी रिटर्निंग अफसर की ओर से नोटिस थमाया गया है। उसमें कहा गया है कि उन्‍होंने अपने दो नामांकनों में बरखास्‍तगी को लेकर अलग-अलग कारण दर्शाये हैं।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।