बनारस: मोदी के खिलाफ अब सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्‍याशी होंगे तेज बहादुर यादव



बनारस की लोकसभा सीट पर आज नरेंद्र मोदी के अलावा बाकी सभी प्रत्‍याशियों ने अपना नामांकन भर दिया। मुख्‍य रूप से नामांकन भरने वाले प्रत्‍याशियों मे कांग्रेस से अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की घोषित प्रत्‍याशी शालिनी यादव रहीं। फौज के बरखास्‍त सिपाही तेज बहादुर यादव ने भी परचा भरा है। अब वे सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्‍याशी हैं।

इस आशय की घोषणा समाजवादी पार्टी ने आधिकारिक रूप से कुछ देर पहले की है। शालिनी यादव इस वजह से अपना नामांकन वापस लेंगी।

सुबह बीएसएफ के बरखास्‍त जवान तेजबहादुर यादव के नामांकन के बाद यह खबर बहुत तेजी से फैली कि वे सपा के चुनाव चिह्न पर लड़ सकते हैं और शालिनी यादव का परचा उठ सकता है।

बनारस के वरिष्‍ठ पत्रकार एके लारी ने भी इस संबंध में अपनी फेसबुक पोस्‍ट में आधिकारिक घोषणा से काफी पहले टिप्‍पणी की :

इस बीच मीडियाविजिल को समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव का दस्‍तखत किया हुआ एक काग़ज़ प्राप्‍त हुआ जिसमें स्‍वीकृत प्रत्‍याशी की जगह स्‍थानापन्‍न प्रत्‍याशी का विवरण दिया हुआ है। यह पार्टी का चुनाव चिह्न आवंटित किए जाने संबंधी काग़ज़ है। इसने तेज बहादुर की सपा से उम्‍मीदवारी की पुष्टि की।

 

दिन में तीन बजे के आसपास समाजवादी पार्टी की ओर से इसकी घोषणा किए जाने के बाद खबर अपडेट किए जाने के वक्‍त एएनआइ ने इस खबर की पुष्टि कर दी।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।