Times Now ने नीरव मोदी को एक मिनट के लिए हांगकांग में गिरफ्तार करवा दिया!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


Altnews.in


सोमवार 9 अप्रैल को शाम 5.41 बजे समाचार चैनल टाइम्‍स नाउ ने एक खबर ब्रेक की। ख़बर 11000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के हांगकांग में गिरफ्तार कर लिए जाने की थी। यह खबर एक मिनट बाद ही फर्जी साबित हो गई।

टाइम्‍स नाउ की एंकर ने कहा कि सबसे पहले टाइम्‍स नाउ इस खबर को ब्रेक कर रहा है कि नीरव मोदी हांगकांग में अरेस्‍ट कर लिया गया है। यह सुरक्षा एजेंसियों और जांच एजेंसियों के लिए बड़ी उपलब्धि है जो नीरव मोदी को भारत लाने की कोशिशों में लगी हैं।

इस दौरान परदे पर लगातार नीरव मोदी के गिरफ्तार होने का फ्लैश चलता रहा। बीच-बीच में एंकर बोलती रही कि याद करें प्रवर्तन निदेशालय ने इंटरपोल से मोदी के खिलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था और जांच एजेंसियां उसे भारत लाने की पुरज़ोर कोशिश कर रही हैं।

पूरा नाटक एक मिनट तक चला और उसके बाद एंकर वापस अपनी पुरानी स्‍टोरी पर लौट आई यह कहते हुए कि इस ख़बर का विवरण लेकर वे फिर आएंगे। यह ख़बर उसके बाद दोबारा चैनल पर नहीं चली।

Times Now fake news on Nirav Modi from Pratik Sinha on Vimeo.

ज़ाहिर है, ख़बर फर्जी थी।

टाइम्‍स नाउ के अलावा एक चैनल वीटीवी गुजराती ने भी सही ख़बर चलायी। टीवी9 तेलुगु ने भी इस खबर को दिखाया हालांकि  किसी दूसरे राष्‍ट्रीय चैनल पर यह ख़बर नहीं थी।

इन चैनलों के चलाने से बहुत पहले दोपहर 2.34 से ही यह ख़बर सोशल मीडिया पर वायरल थी।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।