Home अभी-अभी टीडीपी ने छोड़ा भाजपा का साथ, बताया ब्रेक जनता प्रोमिस पार्टी

टीडीपी ने छोड़ा भाजपा का साथ, बताया ब्रेक जनता प्रोमिस पार्टी

SHARE

चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने बड़ा फैसला लेते हुए भाजपा के साथ गठबंधन से अलग होने का फैसला किया है. टीडीपी ने भाजपा को ब्रेक जनता प्रोमिस पार्टी बताते हुए जनता से वादा खिलाफी का आरोप लगाया. टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने इस मुद्दे को लेकर पार्टी की सबसे बड़ी निर्णय लेने वाली कमेटी पोलित ब्यूरो के साथ बैठक की. नायडू ने एनडीए से अलग होने का फैसला इसी बैठक में लिया. टीडीपी का आरोप है कि बीजेपी ने आंध्र प्रदेश के साथ सही तरीके से बर्ताव नहीं किया. इसी बैठक में पार्टी ने फैसला किया है कि वह लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी.

टीडीपी का कहना है कि गुरुवार को वाईएसआर कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव ला रही है, लेकिन शुक्रवार को हम करीब 54 सांसदों का समर्थन हासिल करेंगे और सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लायेंगे. अगर शुक्रवार को प्रस्ताव पेश नहीं हो पाता है, तो सोमवार को लाएंगे. टीडीपी ने बीजेपी को ब्रेक जनता प्रोमिस पार्टी बताया है.

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन का ऐलान किया है. ओवैसी के अलावा ममता बनर्जी की टीएमसी ने भी इस प्रस्ताव के समर्थन करने की बात कही है.