जब राधे मां ने लिया हिंदी के पत्रकारों का अंग्रेज़ी में ट्यूशन और उन्‍हें पास कर दिया

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


पिछले दिनों जिस तरह से सारे चैनलों और मीडिया ने साध्‍वी राधे मां को लेकर घंटे-घंटे भर का प्रोग्राम चलाया और टीआरपी बटोरी, उसका यही अंजाम होना था। एक वीडियो आया है जिसमें राधे मां हिंदी के पत्रकारों को अंग्रेज़ी सिखा रही हैं और पत्रकार छात्रों की तरह उनके जवाब दे रहे हैं।

यह हमारे समय की पत्रकारिता का नया चेहरा है जहां प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाला सवाल पूछता है और पत्रकार उसका विनम्रता से जवाब देता है। राधे मां जवाब से संतुष्‍ट कहती हैं कि मैं तुमसे प्‍यार करती हूं, तो पत्रकार भी मजबूरन जवाब देता है कि मैं भी आपसे प्‍यार करता हूं।

एएनआइ का जारी किया यह वीडियो देखें।

 

पहले राधे मां ने पत्रकार से पूछा कि तुम कितना पढ़े हो। फिर दूसरे से पूछा कि तुम कितना पढ़े हो। एक ने कहा बहुत कम पढ़ा हूं। दूसरे ने कहा ग्रेजुएट। ग्रेजुएट वाले पत्रकार से राधे मां ने एक अंग्रेज़ी का वाक्‍य हिंदी में अनुवाद करने को कहा। उसने अनुवाद कर दिया।

फिर राधे मां ने एक और वाक्‍य अंग्रेज़ी में कहा। पत्रकार ने दूसरे का भी जवाब दे दिया। राधे मां ने कहा- जाओ, मैं तुम्‍हें पास करती हूं।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।