प्रभात सिंह की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ सरकार को NHRC का नोटिस, मुख्य सचिव और DGP को दो हफ्ते का वक़्त

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


दैनिक  अखबार ”पत्रिका” के पत्रकार प्रभात सिंह की ”२१ मार्च को बस्तर में अवैध हिरासत, गिरफ्तारी और उत्पीडन” की तरफ ध्यान आकर्षित करने वाली एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने छत्तीसगढ़ सरकार को बुधवार को नोटिस भेजा है. इस मामले में एक तथ्यात्मक रिपोर्ट जमा कराने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को दो हफ्ते का वक़्त दिया है.

शिकायतकर्ता ने आयोग को भेजी अपनी शिकायत में कहा है कि पीड़ित पत्रकार और मानवाधिकार रक्षक प्रभात सिंह को बिना किसी पूर्व सूचना के उनकी दुकान से शाम 6 बजे के आसपास सादे कपड़ों में पुलिसवालों ने उठाया था. उन्हें परपा थाने ले जाया गया जहाँ सारी रात उनकी पिटाई की गई और खाने-पानी से महरूम रखा गया.

शिकायतकर्ता ने आयोग से इस मामले में तत्काल दखल देने की सिफारिश की थी और इस मामले में निष्पक्ष जांच कर के पीड़ित के मानवाधिकारों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गुजारिश की है.

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।