Home अभी-अभी दिन भर की खबरों का सार एक जगह

दिन भर की खबरों का सार एक जगह

SHARE

राहुल गांधी तो नामदार हैं,हम कामदार हैं: नरेन्द्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक के चुनाव अभियान की शुरुआत : मराजनगर से की। उन्होंने रैली में राहुल गांधी  पर निशाना साधते हुए कहा कि  ”कांग्रेस अध्यक्ष तो सिर्फ नामदार हैं, हम तो कामगार हैं। उनसे काम की अपेक्षा नहीं कर सकते। राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  के फैसले को नहीं मानते थे, अब कम से कम अपनी मां की बात तो मानें। उन्होंने राहुल के संसद में 15 मिनट बोलने देने की चुनौती का भी जवाब दिया।

 

मेरी सरकार में दखल देने वालों के नाखून नोच लिए जाएंगे: बिप्लब देब

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब  अपने ‘विवादित बयानों’ को लेकर लगातार मीडिया में छाये हुए हैं। एक के बाद एक वह ऐसे अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं, जिसकी वजह से सोशल मीडिया में भी उनकी काफी चर्चा है। इस बार बिप्लब देब  ने एक कार्यक्रम में धमकी भरे अंदाज में कहा कि, ‘मेरी सरकार में दखल देने वालों के नाखून नोच लिए जाएंगे’

 

अब बात ईमानदार की होगी: कांग्रेस

कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से राहुल गांधी पर हमला किए जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि  “अब बात नामदार और कामदार की नहीं ईमानदार की होगी” पार्टी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राफेल, जय शाह और पीयूष गोयल के मामलों पर ‘सच बोलने की हिम्मत दिखाएं। प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा में कहा, ‘हम कांग्रेस अध्यक्ष के सामने नहीं बैठ सकते हैं, आप नामदार और हम कामदार हैं। हम तो अच्छे कपड़े भी नहीं पहन सकते हैं आपके सामने कैसे बैठेंगे।

जिन्ना पर उंगली उठाना गलत, देश निर्माण में था योगदान: स्वामी प्रसाद मौर्य

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर राजनीतिक घमासान बढ़ता जा रहा है। पहले बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने तस्वीर लगाने पर विश्वविद्यालय प्रशासन से सफाई मांगी थी। अब बीजेपी विधायक और यूपी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना की तारीफ करते हुए तस्वीर लगाने को सही ठहराया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में जिन महापुरुषों का योगदान रहा है उनपर अंगुली उठाना घटिया बात है। उन्होंने कहा कि देश के बंटवारे से पहले इस देश में जिन्ना का भी योगदान है।

ब्रिटेन में शरण ले सकता है नीरव मोदी

खबरों के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी नीरव मोदी ब्रिट्रेन में शरण ले सकता है। सूत्रों के अनुसार नीरवमोदी ने इसके लिए कुछ वकीलों को हायर किया है जो उसको वहां रहने के लिए कानूनी सहायता उपलब्द्ध करा सकते हैं।

 

मैं, रात को पानी इसलिए नहीं पीता था कि बाथरूम जाना पड़ेगा: कफील खान

अगस्‍त 2017 में हुई बच्‍चों की मौत के मामले में जेल गए डाक्टर कफील खान  को करीब 8 महीने तक तमाम अपराधियों से भरी एक गंदी सी बैरक में जमीन पर सोना पड़ा। जमानत पर बाहर आए डॉक्‍टर कफील ने NDTV को एक इंटरव्‍यू में बताया कि, ‘मुझे जिस बैरक में रखा गया था उसमें 60 लोगों के रहने की क्षमता थी, लेकिन 160 लोग उसमें रहते थे। मैं रात में पानी इसलिए नहीं पीता था क्‍योंकि वॉशरूम जाने के लिए जमीन पर सो रहे 160 लोगोंलोगों को लांघ कर जाना पड़ता था।

जे डे मर्डर केस का फैसला कल

पत्रकार जेडे की हत्या किए जाने के मामले में सात साल बाद कल फैसला आएगा। कोर्ट में जज समीर अजकर इस मामले में फैसला सुनाएंगे। अभियोजन पक्ष के मुताबिक पत्रकार जेडे की हत्या माफिया सरगना छोटा राजन के इशारे पर की गई थी। इस मामले की छानबीन के बाद पुलिस ने मकोका कोर्ट में आरोपपत्र दायर किया था।

 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.