दिनभर की खबरों का सार एक जगह

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


जस्टिस जोसेफ के नाम की सिफारिश दोबारा करे कोलोजियम: सोली सोराबजी 

जानेमाने कानून विद और पूर्व अटार्नी जनरल सोली सोराबजी ने केंद्र सरकार द्वारा जस्टिस के एम जोसेफ की नियुक्ति रोकने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि कोलेजियम जस्टिस जोसेफ के नाम की सिफारिश दोबारा करे। केंद्र सरकार को

राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई की तारीख 15 मई तक बढ़ी

राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने केस की सुनवाई 15 मई तक बढ़ा दी है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्वामित्व को लेकर इससे पहले 6 अप्रैल को सुनवाई के लिए आज की तारीख तय हुई थी। आज भी मामले की सुनवाई आगे के लिए बढ़ा दी गई है।

दिल्ली सरकार की तरह न्यायपालिका को ट्रीट कर रहे हैं पीएम मोदी: अरविंद केजरीवाल 

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल काफी समय से मोदी सरकार के खिलाफ नहीं बोल रहे थे। मगर इस बार उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ न सिर्फ बोला है, बल्कि बड़ा आरोप भी लगाया है। सुप्रीम कोर्ट के जजों की नियुक्ति और न्यायिक व्यवस्था पर चल रहे विवाद को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और कहा है कि पीएम मोदी दिल्ली सरकार के साथ जैसे व्यवहार करते हैं, ठीक वैसा ही व्यवहार वह न्यायपालिका के साथ कर रहे हैं।

भाजपा सरकार ने अब तक कोई अच्छा काम नहीं किया: ओपी राजभर 

भाजपा सरकार के मंत्री ओपी राजभर ने कहा कि सरकार ने अब तक जनता के लिए कोई अच्छा काम नहीं किया है। हो सकता है चुनाव में लोगों को भाजपा से भी कोई अच्छा विकल्प मिल जाए। राजभर ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा, “लोगों ने मोदी जी को तब चुना जब उन्हें कांग्रेस से एक अच्छा विकल्प मिला। जनता कांग्रेस से खुश नहीं थी, इसीलिए ये फैसला लिया।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्टो 

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी किया है। घोषणापत्र जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि घोषणा पत्र बंद कमरों बैठकर नहीं बल्कि जनता से पूछ कर बनाया गया है।

मोदी का प्रस्ताव चिनपिंग को प्रस्ताव अगला शिखर सम्मेलन भारत में आयोजित करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को अगला अनौपचारिक शिखर बैठक 2019 में भारत में आयोजित करने की पेशकश की। इस पर चीनी राष्ट्रपति ने सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। मध्य चीनी शहर वुहान में राष्ट्रपति जिनपिंग के साथ अभूतपूर्व शिखर बैठक के तहत प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के दौरान मोदी ने कहा कि इस तरह की अनौपचारिक शिखर बैठक दोनों देशों के बीच परंपरा बन जानी चाहिए। मोदी ने शी से कहा, ‘मुझे खुशी होगी अगर 2019 में हम भारत में इस तरह की अनौपचारिक शिखर बैठक कर सकें।

पुलिस की मुठभेड़ में मारे गए सात नकसल्वादी 

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर शुक्रवार सुबह सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 7 से अधिक माओवादियों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी है।सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी घायल हुए हैं। बस्तर संभाग के आईजी विवेकानंद सिन्‍हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है लेकिन मुठभेड़ में घायल जवानों के बारे में विस्तृत खबर नहीं मिल पाई है।

 

कठुआ मामले में सांझीराम ही आरोपी

कठुआ जिले में इसी साल जनवरी को 8 साल की बच्ची के साथ हुई बर्बरता ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। वहीं अब इस मामलें में नया खुलासा हुआ है। बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या मामले की जांच कर रही पुलिस ने कहा है कि आरोपियों में से एक सांझी राम ने पूछताछ के दौरान अपना गुनाह कबूल कर लिया है। सांझी राम ने बताया कि उसे बच्ची के अपहरण के चार दिन बाद उससे बलात्कार होने की बात पता चली और बलात्कार में अपने बेटे के भी शामिल होने का पता चलने पर उसने बच्ची की हत्या करने का फैसला किया।

इंदु मल्होत्रा बनी सुप्रीम कोर्ट की जज, सीजेआई ने दिलाई शपथ 

वरिष्ठ वकील इंदु मल्होत्रा ने आज सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में शपथ ले ली है। बार एसोसिएशन के एक धड़े ने मल्होत्रा की जज के रूप में नियुक्ति का विरोध किया था। मल्होत्रा के साथ नियुक्त होने वाले दूसरे जज के एम जोसेफ के नाम को सरकार ने मंजूरी नहीं दी है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।