स्टिंग का टेप और डिवाइस कमेटी को सौंपें मैथ्यू सैमुएल : हाईकोर्ट

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


कलकत्ता उच्च न्यायालय ने नारद न्यूज़ के संपादक मैथ्यू सैमुअल को वह स्टिंग टेप और उसे रिकॉर्ड करने वाला उपकरण सोमवार को दिल्ली में गठित एक तीन सदस्यीय कमेटी को सौंपने का निर्देश दिया है जिनमें तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को रिश्वत लेते दिखाया गया था।

नारद न्यूज़ नाम के एक नए समाचार पोर्टल ने कुछ दिनों पहले तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं को रिश्वत लेते एक वीडियो जारी किया था। पोर्टल के मुताबिक यह स्टिंग ऑपरेशन कुछ साल पहले किया गया था। कोर्ट ने सैमुअल से टेप और उपकरण समेत कंपनी का विवरण दिल्ली की अदालत को सौंपने को कहा था लेकिन सैमुअल ने एक हलफ़नामा दाखिल करते हुए कहा कि वे किसी ऐसे व्यक्ति या अधिकारी को ही ये चीज़ें सौपेंगे जिसका निर्देश कोर्ट देगा क्योंकि उन्हें अपने जानमाल का खतरा है।

इसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खण्डपीठ ने एक कमेटी बनाने का एलान किया था।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।