INDIA TODAY ने प्रोमो चलाया केजरीवाल का, इंटरव्यू दिखाया अमित शाह का !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


8 दिसंबर को आम आदमी पार्टी के समर्थकों की ओर से अरविंद केजरीवाल का महत्वपूर्ण इंटरव्यू देखने की अपील सोशल मीडिया पर की जा रही थी। यह इंटरव्यू शाम छह बजे आज तक पर और 9 बजे टीवी टुडे ग्रुप के अंग्रेज़ी चैनल इंडिया टुडे पर प्रसारित होना था।
agenda-promo-arvind

केजरीवाल का इंटरव्यू किया था इस ग्रुप के चर्चित ऐंकर और मशहूर पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने। मौका था एजेंडा आज तक का। 7 दिसंबर की शाम यह कार्यक्रम था जिसके बारे में सुबह ही राजदीप ने ट्वीट कर दिया था कि केजरीवाल बेहिचक सारे सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हो गए हैं और बाक़ी नेताओं को भी इसी तरह पत्रकारों के सावालों का जवाब देना चाहिए।

agenda-rajdeep-1

 

इंटरव्यू में राजदीप ने केजरीवाल से काफ़ी तीखे सवाल पूछे। वे यह साबित करने पर तुले थे कि आम आदमी पार्टी से नज़दीकी और मोदी विरोधी होना उन पर लगाया जाने वाला बेज़ा आरोप है। केजरीवाल ने भी कोई मुरव्वत नहीं की और नोटबंदी को लेकर आठ लाख करोड़ के घोटाले के अपने आरोप को दोहराया। उन्होंने ख़ासतौर पर सहारा और बिड़ला के दफ़्तरों से के छापे के आधार पर बने आयकर विभाग के उन दस्तावेज़ो को लहाराया जिनमें कहा गया था कि इन कंपनियों ने गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी को करोड़ों की रिश्वत दी। राजदीप ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए ऐसे आरोप न लगाने की नसीहत दी तो केजरीवाल ने चुनौती दी कि मोदी जाँच से क्यों डरते हैं जबकि हवाला मामले में ऐसा करने का स्पष्ट अदालती आदेश है।

agenda-main

 

बहरहाल, कार्यक्रम में रंग जमा। राजदीप ने 8 दिसंबर की सुबह ही इसे देखने की अपील ट्विटर पर की जिसे केजरीवाल ने रीट्वीट किया। कार्यक्रम शाम छह बजे आजतक और इंडिया टुडे पर 9 बजे आना था।

agenda-kejri-retweet

इस इंटरव्यू को लेकर दिलचस्पी राजदीप और केजरीवाल के ट्विटर संवाद की वजह से भी बढ़ी थी। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि राजदीप उनका तो उपहास करते नज़र आये जबकि सोनिया गाँधी के सामने बच्चे बन गए थे। कुछ अन्य दर्शकों ने भी यह सवाल उठाया जिस पर राजदीप ने सफ़ाई पेश की थी।

agenda-rajdeep-kejari

agenda-sonia

बहरहाल, सबको इंतज़ार था कि राजदीप के शो में रात नौ बजे इंटरव्यू दिखाया जाएगा जैसा कि ऐलान हुआ है। लेकिन आज तक पर तो इंटरव्यू दिखाया गया जबकि  इंडिया टुडे पर प्रोमो चलने के बावजूद केजरीवाल का इंटरव्यू नहीं चला। ऐसा भी नहीं कि कोई भूकंप आ गया या फिर दूसरी तरह की ब्रेकिंग न्यूज़ आ गई थी। राजदीप के शो के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का इंटरव्यू दिखाया गया।
agenda-amit-shah

 

बहरहाल, राजदीप ने दर्शकों से यूट्यूब पर यह इंटरव्यू देखने की सलाह दी। जवाब में दर्शकों ने केजरीवाल का इंटरव्यू ड्रॉप करने पर सवाल उठाए।agenda-youtube

agenda-reaction-2agenda-reaction

 

सवाल है कि आख़िर चैनल ने ऐसा क्यों किया। क्या केजरीवाल के इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी पर लगाए गए आरोपों को दोहराने से रोकने के लिए सत्ता प्रतिष्ठान से कोई दबाव पड़ा या फिर साहेब की भृकुटि को भाँपकर टीवी टुडे ग्रुप के मालिक अरुण पुरी ख़ुद ही लोट गए। आख़िर उनके अलावा कौन है जो अपने ही चैनल और उसके सबसे बड़े चेहरे राजदीप को झूठा साबित कर सकता था। …इतिहास सवाल करेगा कि आज तक सबसे तेज़ तो था लेकिन पहुँचा कहाँ..?

aaj-tak

 

बहरहाल, जो लोग यह इंटरव्यू देखना चाहें उनके लिए पेश है—


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।