कानपुर में दैनिक हिंदुस्‍तान के पत्रकार की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्‍या, जांच का आदेश

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


उत्‍तर प्रदेश में एक और पत्रकार को जान से मार दिया गया है। कानपुर के बिल्‍हौर में हिंदुस्‍तान दैनिक के पत्रकार नवीन गुप्‍ता को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी है। नवीन की अस्‍पताल ले जाते वक्‍त मौत हो गई। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मामले की जांच करने के आदेश दे दिए हैं।

पिछले दिनों ग़ाज़ीपुर में एक पत्रकार और आरएसएस के कार्यकर्ता राजेश मिश्रा को गोली मार दी गई थी। उस वक्‍त काफी हो हल्‍ला मचा लेकिन आज तक पुलिस उनके हमलावरों को नहीं पकड़ सकी है।

बताया जा रहा है कि नवीन को जब गोली मारी गई उस वक्‍त वे एक दुकान पर बैठे हुए थे। हत्‍या के कारणों का कुछ पता नहीं लग सका है।

दैनिक हिंदुस्‍तान की वेबसाइट पर छपी ख़बर कहती है:

“कस्बा निवासी नवीन गुप्ता (35) हिन्दुस्तान के लिए बिल्हौर से समाचार संकलन का काम करते थे। गुरुवार शाम को नगर पालिका परिषद कार्यालय के पास स्थित अपनी दुकान पर बैठे थे। शाम करीब 5:45 बजे किसी काम से रेलवे लाइन के पास निकले थे। पहले से घात लगाए खड़े बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें देखते ही ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सिर और सीने में चार गोलियां दागी गईं जिससे नवीन वहीं गिर गए।

“हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर दी हैं। परिजनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। एडीजी अविनाश चंद्र ने बताया कि नवीन गुप्ता को चार गोलियां मारी गई थीं। अभी यह नहीं पता चला कि घटना की क्या वजह थी। किसी रंजिश की बात भी सामने नहीं आई है।”

यह हत्‍या ऐसे वक्‍त में हुई है जब दिल्‍ली में हिंदुस्‍तान टाइम्‍स समूह का लीडरशिप समिट चल रहा था। पत्रकार आवेश तिवारी ने इस घटना पर एक मौजूं टिप्‍पणी की है:


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।