Home ख़बर INX Media Case: चिदंबरम को SC से मिली जमानत, मीडिया से नहीं...

INX Media Case: चिदंबरम को SC से मिली जमानत, मीडिया से नहीं कर सकते बात!

SHARE

आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को आज 4 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई। सर्वोच्च न्यायालय ने चिदंबरम को सशर्त जमानत दी है। जिनमें से एक शर्त है चिदंबरम अपने केस के बारे में प्रेस से बात नहीं कर सकते हैं!

पी चिदंबरम को जमानत सुबह ही मिल गई थी किन्तु कागजी औपचारिकता पूरा करने में पूरा दिन निकल गया। शाम 6:44 बजे रिलीज ऑर्डर तिहाड़ जेल पहुंचा। जेल में रिहाई से पूर्व कागजी कार्यवाही पूरी की जा रही है।

पी.चिदंबरम को जमानत मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के बाहर जमा हुए।

चिदंबरम का पासपोर्ट जब्त कर लिया जाएगा और उन्हें बिना अनुमति के देश छोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। वे मीडिया को कोई साक्षात्कार भी नहीं देंगे। साथ ही उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहना होगा।

पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उन्हें लेने कार्ति चिदंबरम तिहाड़ जेल पहुंचे। कार्ति ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता आखिरकार घर आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद उनको राहत दी है।

उन्हें 106 दिन जेल में गुजारना पड़ा। चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से आज ईडी से जुड़े मामले में जमानत मिली है। वहीं, इससे पहले चिदंबरम को सीबीआई से जुड़े केस में जमानत मिली थी।

चिदंबरम की जमानत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चिदंबरम को बदले की कार्रवाई के तहत 106 दिनों तक जेल में रखा गया।  उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी, मुझे विश्वास है कि वह निष्पक्ष सुनवाई में अपनी बेगुनाही साबित कर सकेंगे।

कोर्ट का आदेश यहां पढ़ सकते हैं:

P-Chidambaram-Judgment

 

 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.