इंडिया टुडे ने दिखाया ‘निहंग’, केजरीवाल ने कहा राजनीतिक साज़िश, पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की माँग !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मशहूर पत्रिका इंडिया टुडे के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराके सख़्त कार्रवाई की माँग की है। दरअसल इंडिया टुडे के ताज़ा अंक में आम आदमी पार्टी पर कवर स्टोरी है जिसके मुखपृष्ठ पर अरविंद केजरीवाल को एक निहंग योद्धा की तरह दिखाया गया है। कलाई में कड़ा, हाथ में तलवार,पीठ पर ढाल और सिर पर निहंगों वाली नीली पगड़ी पर सजे पवित्केर चिह्न के साथ नज़र आ रहे केजरीवाल की तस्वीर के साथ बड़े-बड़े अक्षरों में “आप की ललकार’ लिखा गया है।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त आलोक वर्मा को 15 जुलाई को लिखे अपने पत्र में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस तस्वीर से सिखों की धार्मिक भावनाएँ आहत होने की शिकायत आ रही है। यह तस्वीर बिना उनकी इजाज़त के फोटोशॉप तकनीक के ज़रिये छापी गई है। केजरीवाल ने शक जताया है कि यह उनके राजनीतिक विरोधियों की साज़िश है, जिसमें इंडिया टुडे भी शामिल है। उन्होंने इस साज़िश को बेनक़ाब करने के लिए इंडिया टुडे के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज करने की माँग  की है

kejariwal letter

 

इससे पहले 11 जुलाई को ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फे़डरेशन के अध्यक्ष करनैल सिंह ने भी दिल्ली के संसद मार्ग थाने में इंडिया टुडे के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराके धार्मिक भावनाएँ आहत करने का मुकदमा दर्ज करने की माँग की  थी। उनकाी शिकायत है कि केजरीवाल को निहंग की तरह दिखाने से सिखों की धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं। इस ख़बर को आप यहाँ पढ़ सकते हैं।

उधर, चंडीगढ़ में इसी मामले को लेकर केजरीवाल समेत इंडिया टुडे के मालिक-अधिकारियों के खि़लाफ़ दायर आपराधिक शिकायत पर ज़िला अदालत ने सेक्टर-36 थाना एसएचओ को जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।  ख़बर यहाँ है। केस की अगली सुनवाई 22 अगस्त को होगी।

ग़ौरतलब है कि निहंग, सिखों के धर्मयोद्धा कहे जाते हैं। इनका सिख समुदाय बेहद आदर करता है।

kejariwal, india today-2


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।