कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक तालिका में खुला भारत का खाता, खाते में 1 स्वर्ण और 1 सिल्वर

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत पदक तालिका में भारत ने अपना खाता खोल लिया है। भारत की मीरा बाई ने स्वर्ण पदक पक्का किया महिलाओं की 48 किलोग्राम केटेगरी में मीराबाई ने स्ब्वार्ण पदक जीतकर भारत को दूसरा पदक दिलाया. इससे पहले गुरुराजा ने सिल्वर मैडल जीतकर भारत को पहला पदक दिलाया था.   भारत की ओर से गुरुराजा ने 56 किलो वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता है। गुरुराजा ने 249 किलो वजन उठाया। गुरुराजा ने स्नैच में 111 किलो जबकि क्लीन ऐंड जर्क में 138 किलो भार उठाया। स्वर्ण पदक मलेशिया के मोहम्मद अजरॉय हजलवा इजहार अहमद ने जीता। उन्होंने 261 किलो उठाते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड बना डाला। इससे पहले, 260 किलो का रिकॉर्ड था। कांस्य पदक श्रीलंका के चतुरंगा लकमल ने जीता, जिन्होंने कुल 248 किलो भार उठाया। इससे पहले, बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने श्रीलंका को 3-0 से हराया।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।