हिंदुस्तान ने ‘फ्री पार्किंग’ की छुट्टी की, वेतन से कटेंगे दो हज़ार !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


हिंदुस्तान अख़बार अब  कर्मचारियों से पार्किंग चार्ज वसूलेगा अगर वे चारपहिया या दोपहिया वाहन लेकर दफ़्तर आएँगे। यह अपनी तरह का पहला वाक़या है जब किसी अख़बार ने अपने कर्मचारियों से फ्री पार्किंग की सुविधा छीनी है। अगर समाचार संस्थान के पास अपनी जगह नहीं होती थी तो वह खु़द जगह किराये पर लेकर अपने कर्मचारियों को फ्री पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराता था।

बहरहाल, अब हिंदुस्तान प्रबंधन दमड़ी-दमड़ी का हिसाब लगा रहा है। इसी के तहत हुक्मनामा निकालकर साफ़ कर दिया गया है कि अगर कर्मचारी चारपहिया या दोपहिया वाहनों की पार्किंग चाहते हैं तो उन्हें जेब ढीली करने को तैयार रहना होगा।

इस सिलसिले में निकाले गए सर्कुलर के मुताबिक फ़्री पार्किंग का इंतज़ाम इस महीने बाद नहीं रह पाएगा। कर्मचारी अागे पार्किंग चाहते हैं तो एडमिनस्ट्रेशन को लिखें। यह सर्कुलर दिल्ली, गुड़गाँव और नोएडा परिसरों के लिए हैं। कर्मचारियों को पार्किंग दरें बता दी गई हैं।  दिल्ली के एचटी हाउस में कार से आने वाले कर्मचारियों से 2000 और दोपहिया के लिए 1000 रुपये महीने पार्किंग चार्ज वसूले जाएँगे। गुड़गाँव में कार के लिए पार्किंग दर 2460 रुपये महीना होगा। नोएडा परिसर में 700 रुपये कार और 400 रुपये दोपहिया वाहनों के लिए वसूले जाएँगे। सुना गया है कि यह पैसा सीधे तनख्वाह से कट जाएगा।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।