तमिलनाडु: सड़क किनारे शौच करने पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के पास विल्लुपुरम में सड़क किनारे शौच करने पर दबंगों ने एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी.घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई. मामले में हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या की सजा) और एससी / एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

ख़बरों के अनुसार, जिस जगह पर 24 वर्षीय दलित युवक पर हमला हुआ है वह गांव उत्तरी तमिलनाडु में वनियार (ओबीसी) समुदाय का गढ़ है, जो दलित समुदाय के विरोधी माने जाते हैं हैं.मृतक युवक का नाम है शक्तिवेल है, जो दलितों के आदि द्रविड़ समुदाय से संबंध रखते थे.

खबर के अनुसार, लोग युवक के सड़क किनारे शौच करने को लेकर नाराज थे. इसलिए उसकी लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. किन्तु, मृतक युवक की बहन ने कहा कि उसके भाई को सिर्फ इसलिए पीटा गया क्योंकि वह दलित था.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।