आज की बड़ी ख़बरें 23 अप्रैल, 2018

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज

राज्यसभा के सभापति वैंकया नायडू ने मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ लाए जा रहे महाभियोग प्रस्ताव को खारिज कर दिया. कांग्रेस ने आरोप भाजपा पर आरोप लगते हुए कहा कि भाजपा सरकार संवैधानिक संस्थाओं से खिलवाड़ कर रही है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस अदालत जाएगी.

राहुल की संविधान बचाओ रैली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने एससी एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए बदलाव के विरोध में संविधान बचाओ रैली कर रहे हैं. रैली की शुरुआत करते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा दलित विरोधी पार्टी है. राहुल ने भाजपा पर संवैधानिक संस्थाओं से छेड़छाड़ का आरोप लगाया.

अदालत ने सरकार से पूछा कि अध्यादेश लाने से पहले कोई अध्यन किया

न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने सरकार से पूछा, ‘क्या आपने इस पर कोई अध्ययन या कोई वैज्ञानिक आकलन किया कि मौत की सजा बलात्कार की घटनाएं रोकने में कारगर साबित होती है? क्या आपने उस नतीजे के बारे में सोचा है जो पीड़िता को भुगतना पड़ सकता है? बलात्कार और हत्या की सजा एक जैसी हो जाने पर कितने अपराधी पीड़ितों को जिंदा छोड़ेंगे?’

केंद्रीय कैबिनेट ने दो दिन पहले आपराधिक विधि (संशोधन) अध्यादेश, 2018 को मंजूरी दी है जिसमें 12 साल से कम उम्र की लड़कियों से बलात्कार के जुर्म में दोषियों को कम से कम 20 साल जेल से लेकर उम्रकैद या मौत की सजा तक देने के सख्त प्रावधान किए गए हैं.

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।