वाराणसी: दीक्षांत समारोह में BHU के छात्र ने किया डिग्री लेने से इंकार

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


बीएचयू के 101वें दीक्षांत समारोह में आज हिस्ट्री ऑफ आर्ट्स के छात्र रजत सिंह ने नागरिकता संशोधन कानून मामले में बनारस में हुई छात्रों की गिरफ्तारियों के विरोध में अपनी डिग्री लेने से इंकार कर दिया.

इस दौरान छात्र कला संकाय में उन छात्रों के पोस्टर लेकर खड़े हुए , जिन्हें पुलिस ने नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हिरासत में लिया था. इन छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किये गए छात्रों को अविलंब रिहा करने की मांग की है .बनारस के प्रदर्शन में किसी भी प्रकार की कोई हिंसा नहीं हुई थी, उसके बावजूद पुलिस ने बीएचयू के छात्रों के ऊपर संगीन धाराओं में मुकदमे लगाए हैं.बता दें कि 19 दिसम्बर को बनारस में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे करीब 20 बीएचयू छात्र सहित पुलिस ने 70 लोगों को जेल भेज दिया था.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।