नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में आशाराम को हुई आजीवन कारावास, मरने तक रहेगा जेल में

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में आशाराम को  का ताउम्र कैद की सजा सुनाई गई है। आसाराम एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में क़रीब 5 साल से ज़्यादा वक़्त से जेल में बंद था। इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने अपना फ़ैसला सुनाया। इस मामले में आसाराम के साथ दो और लोगी को दोषी करार दिया गया है। इस मामले में कुल पांच लोग आरोपी थें, जिनमें दो लोगों को बरी कर दिया गया है। आसाराम रेप केस में फैसला सुनाने के लिए कोर्ट जेल में ही लगा और वहीं फैसला सुनाया गया। पुलिस ने आसाराम रेप में उनके सेवादारों के ख़िलाफ़ नवंबर 2013 में चार्जशीट दाख़िल की थी। इस केस में कुल 58 गवाहों ने गवाही दी। आसाराम के ख़िलाफ़ जिन धाराओं में केस दर्ज किया गया उसमें उम्रक़ैद तक की सज़ा हो सकती है।

आश्रम के फैसले के चलते पूरे प्रदेश में सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए थे। मामले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय ने भी एडवाइजरी जारी की थी। राम रहीम के फैसले के समय हरियाणा में हुई हिंसा को देखते हुए सरकार नहीं चाहती थी कोई अनहोनी हो।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।