अफ़गानिस्तान सेना का तालिबान पर बड़ी एयर स्ट्राइक, 254 विद्रोही मारे गए

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


अफगानिस्तान एयरफोर्स ने तालिबान विद्रोहियों पर बड़ी एयर स्ट्राइक की है। अलग-अलग एयरस्ट्राइक में तकरीबन 254 तालिबानी आतंकियों के मारे जाने की खबर है। वहीं 97 से ज्यादा आतंकी घायल बताए जा रहे हैं। सेना ने 24 घंटे के भीतर काबुल, कंधार, कुंदुज, हेरात, हेलमंद और गजनी समेत आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर बड़ी चोट पहुंचाई है।

पिछले कई दिनों से बैकफुट पर चल रहे अफगानिस्तान की ये अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही है। अफगानिस्तान और तालिबान के बीच खूनी संघर्ष जारी है। हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हिंसा के मामलों में तेजी आई है। जिसके बाद तालिबान ने काफी जमीन को कब्जे में ले लिया है।

 

हिंसा में बेतहाशा बढ़ोतरी

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल के शुरुआती 6 महीनों में अफगानिस्तान में हिंसा के दौरान मारे गए और जख्मी हुए नागरिकों की संख्या में पिछले साल इसी अवधि की तुलना में 47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई ।

मालूम हो कि इससे पहले 23 जुलाई को अमेरिकी वायुसेना के लड़ाकू विमानों और ड्रोन ने तालिबान के ठिकानों पर रातभर चुन-चुनकर हमले किए थे। जिसकी पुष्टि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने की थी। अमेरिका ने तालिबान को चेताया था कि अगर हिंसा बंद नहीं हुई तो वह हवाई हमले करेगा।


Related