टाइम्स नाऊ, ज़ी न्यूज़ और न्यूज़ एक्स के ख़िलाफ़ चलेगा मुक़दमा !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


कन्हैया कुमार को देशद्रोही बताने में जुटे अर्णव गोस्वामी, सुधीर चौधरी और दीपक चौरसिया के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। इन लोगों ने अपने-अपने चैनलो पर ऐसे वीडियो प्रसारित किये जो जालसाज़ी करके बनाये गये थे। आम आदमी पार्टी सरकार ज़ी न्यूज़, न्यूज़ एक्स (इंडिया न्यूज़ इसी ग्रुप का हिंदी चैनल है) और टाइम्स नाऊ के ख़िलाफ क़ानूनी कार्रवाई करने जा रही है। खबर है कि इस संबंध में आदेश जारी हो गये हैं।
दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने जेएऩयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को राजद्रोह के आरोप में जेल भेजा था, उसके ख़िलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। सरकार ने न्यायिक जाँच के आदेश दिये थे जिसमें कन्हैया को क्लीन चिट मिली है। हैदराबाद की एक प्रयोगशाला में हुई फॉरेंसिक जाँच से पता चला है कि सात वीडियो में दो के साथ जालसाज़ी की गई है। दिल्ली पुलिस ने इन्हीं को कन्हैया कुमार के ख़िलाफ़ सबूत की तरह प्रचारित किया था और चैनलों ने इन्हें प्रसारित किया था।
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पहले ही कार्रवाई की बात की थी। सूत्रों के मुताबिक अब इस संबंध में आदेश जारी कर दिये गये हैं।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।