राज्यसभा में कामकाज नहीं हुआ तो आप सांसद नहीं लेंगे भत्ता !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


राज्यसभा की कार्यवाही रोज़ाना शोर-शराबे में डूब जाती है। इसे दखते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसदों ने सभापति वैंकेया नायडू को आज लिखकर दे दिया कि वे उन दिनों का भत्ता नहीं लेंगे जिन दिनों सदन में कामकाज नहीं होगा।

पता चला है कि सांसद संजय सिंह ने बुधवार को युवाओं और महिलाओं से सम्बंधित दो प्रश्न लगाए थे, लेकिन विभिन्न मुद्दों को लेकर हो रहे हंगामे की वजह से कोई जवाब नहीं मिल सका। इसके बाद ही आप के राज्यसभा सांसदों ने भत्ते न लेने का फ़ैसाल किया।

पत्र का मज़मून ये है–

श्रीमान माननीय
सभापति महोदय

राज्यसभा

मान्यवर,

निवेदन के साथ अवगत कराना है कि देश के सर्वोच्च सदन में जनता के मुद्दों पर सत्र के दौरान चर्चा होनी चाहिए। छात्रों, किसानों, व्यापारियो और आम आदमी को हमसे अपेक्षा होती है, हमारा सदन उनके मुद्दों पर चर्चा करके उनकी समस्याओं का समाधान करेगा लेकिन पिछले तीन दिनों से सदन में कोई कार्यवाही नहीं हो रही है, ऐसे में बिना काम के जनता के पैसों से कार्यवाही के दिन का वेतन लेना सर्वथा अनुचित है। अत: आपसे अनुरोध है कि जिस दिन भी सदन की कार्यवाही न हो, मिलने वाला भत्ता न दिया जाए।

भवदीय

संजय सिंह

डा.सुशील गुप्ता

नारायणदास गुप्ता

 



 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।