महाराष्ट्र के 91 किसानों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर मांगी इच्छा मृत्यु

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
अभी-अभी Published On :


महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के 91 किसानों से सरकार से इच्छा मृत्यु की इजाजत मांग की है. समचार एजेंसी एएनआई के अनुसार किसानों के इसके लिए राज्यपाल सी विद्यासागर राव और उप-जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. किसानों का कहना है कि फसलों की उचित कीमत जमीनों का मुआवजा न मिलना बताया.

किसानों ने अप्रेल की शुरुआत में ही अपनी मांगों को मनवाने के लिए नासिक से मुम्बई तक लॉन्ग मार्च निकाला था जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फद्नावीस को लिखित आश्वासन देना पड़ा था. किसानों की मांग थी कि सभी किसानों का कृषि कर्ज की बिना शर्त माफ किया जाए, स्वामीनाथ आयोग की सिफारिशें लागू की जाएं. नदी जोड़ परियोजना से किसानों को पानी उपलब्ध कराने और वनभूमि पर खेती करने वालों को मालिकाना हक देने जैसी मांगें शामिल थीं.

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।