Home आयोजन खुद बैठे हैं उपवास पर लेकिन दूसरे को श्रद्धांजलि तक नहीं देने...

खुद बैठे हैं उपवास पर लेकिन दूसरे को श्रद्धांजलि तक नहीं देने देंगे मुख्‍यमंत्रीजी!

SHARE

मंदसौर में मंगलवार को सीआरपीएफ की गोलीबारी में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने और सभा करने के लिए आज रतलाम पहुंचे कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं को जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है। देर रात स्‍वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव को ट्रेन में इस बाबत ख़बर मिली कि कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी गई है। सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या अब श्रद्धांजलि सभा के लिए भी सरकार से मंजूरी लेनी होगी?

रविवार को रतलाम में मरे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने और प्रेस कॉन्‍फ्रेंस का एक कार्यक्रम प्रस्‍तावित था जिसमें यादव समेत एनएपीएम की मेधा पाटकर, स्‍वामी अग्निवेश, राष्‍ट्रीय किसान मजदूर संगठन के वीएम सिंह, मध्‍यप्रदेश किसान संघर्ष समिति के डॉ. सुनीलम और स्‍वराज पार्टी के अविक साहा, सोमनाथ तिवारी और के. बालाकृष्‍णन को हिस्‍सा लेना था। उसके बाद इस प्रतिनिधिमंडल को मंदसौर की तरफ़ रवाना होना था जहां मृत किसानों के परिवारों से मिलने का कार्यक्रम था।

योगेंद्र यादव की ओर से शनिवार की देर रात सूचना आई कि पूर्व विधायक पारस सकलेचा की ओर से मिली सूचना के मुताबिक जिला प्रशासन ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस और श्रद्धांजलि सभा की अनुमति रद्द कर दी है। यादव ने अपने संदेश में कहा, ”इसका मतलब है कि प्रेस क्‍लब रतलाम में सरकार ने तालाबंदी कर दी है जबकि रतलाम में सब कुछ सामान्‍य है। फिर यह प्रतिबंध क्‍यों? मध्‍य प्रदेश में लोकतंत्र की हत्‍या की जा रही है।”

 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.