ओमिक्रॉ: केरल और दिल्ली में मिले 6 नए मामले, देश में अब कुल 161 संक्रमित, अमेरिका में भी विशेषज्ञों ने दी चेतावनी!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
Corona Published On :


डेल्टा के बाद कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। यह अब तक भारत के कुल 12 राज्यों में फैल चुका है। इन राज्यों कि लिस्ट ने महाराष्ट्र अव्वल है यहां सबसे ज्यादा 54 संक्रमित मिले हैं। दूसरे नंबर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली है जहां 26 संक्रमित मिले हैं। इसके बाद तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, केरल में 15, कर्नाटक  में 14, गुजरात में 9, उत्तर प्रदेश में 2, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक ओमिक्रॉन के मामले मिला है। ओमिक्रॉन केे देश में कुल 161 मामले हो गए हैं। वहीं, ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देशों में ओमिक्रॉन ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

दिल्ली और केरल में ओमिक्रॉन के चार- चार नए मामले..

दिल्ली और केरल में ओमिक्रॉन के चार- चार और नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद ही दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26 और केरल में 15 हुई हैं। दिल्ली के चारों नए मरीज मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इन 26 मरीजों में से 12 को छुट्टी दे दी गई है और 12 का इलाज चल रहा है। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने लोगों को चेतावनी दी कि हमें तैयारी के साथ उम्मीद करनी चाहिए कि स्थिति ब्रिटेन की तरह खराब न हो। हमें और डेटा की आवश्यकता होगी। जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में वृद्धि होती है, हमें कड़ी नज़र रखनी चाहिए।

ओमिक्रॉन से फिर दिख सकते हैं पुराने वाले हालात: अमेरिकी विशेषज्ञ

आपको बता दें कि शनिवार को ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के 10,059 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। वहीं, शुक्रवार 3,201 मामले आए थे। यानी शुक्रवार की तुलना में शनिवार को तीन गुना ज्यादा मामले मिले थे। अब यहां ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 24,968 हो गई है। इस बीच अमेरिकी विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि डेल्टा वैरिएंट ने अमेरिका में तबाही मचाई थी, लेकिन ओमिक्रॉन भी उसी रास्ते पर है, यह वैरिएंट कई बड़े देशों के लिए भी खतरा बनता जा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि इससे संक्रमण फैलने की रफ्तार अन्य वैरिएंट की तुलना में कई गुना ज़्यादा है। बस यही वजह है जो इसे और खतरनाक बनाती है।

24 घंटे में कोरोना के 6,563 नए मामले सामने आए..

बता दें कि ब्रिटेन और अमेरिका को देखते हुए अगर लापरवाही करी गई तो भारत में भी चिंताजनक स्थिति बन सकती है। क्योंकि रोज़ ओमिक्रॉन के केस बढ़ रहे हैं। जहां भारत में ओमिक्रॉन के केस 161 हो गए हैं। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सोमवार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,563 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही लद्दाख में भी कोरोना संक्रमण के 28 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। अब यहां एक्टिव मामलों की कुल संख्या 188 हो गई है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।