कोरोना का विकराल रूप: आज सामने आए 2.64 लाख से ज्यादा मामले, 24 घंटे में कोरोना से हुई 315 मौत

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
Corona Published On :


भारत में कोरोना संक्रमण विकराल रूप धारण करता जा रहा है। बीते 24 घंटे में देश में 2.64 लाख से ज़्यादा (2,64,202) मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, यह संख्या गुरुवार के मुकाबले 6.7% ज़्यादा है। कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताज़ा जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना से 315 लोगों की मौत हो गई। वहीं, देश में अब संक्रमण दर बढ़कर 14.78% पर पहुंच चुकी है।

राजधानी में कोरोना के 28,867 नए मरीज..

कोरोना के साथ – साथ देश में इसके नए वैरिएंट Omicron ने भी तबाही मचाने में कोई कमी नही छोड़ी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को कोरोना के नए रूप से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5753 हो गई। दिल्ली में भी कोरोना बेहद गंभीर हो गया है। आज राजधानी में कोरोना के 28,867 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि हाल ही में कोरोना से हुई मौतो में से 75% ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया था। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में अभी भी 13 हजार से ज़्यादा बेड खाली हैं।

अमेरिका में अस्पतालों में मदद के लिए सेना..

सिर्फ भारत ही नहीं अमेरिका में भी हालत गंभीर है। अमेरिका के कई राज्यों में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह चरमरा गया है। गुरुवार को पिछले 24 घंटे के भीतर 1,42,388 मरीज अस्पतालों में भर्ती हुए। स्थिति को बेकाबू होते देख राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मिशिगन, न्यू जर्सी, न्यू मैक्सिको, न्यूयॉर्क, ओहियो और रॉड आइलैंड के अस्पतालों में मदद के लिए सेना भेजी है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।