मुंबई में 60 मंजिला इमारत में भीषण आग, जान बचाने को 19वीं मंजिल से कूदा युवक, मौत!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
महाराष्ट्र Published On :


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लालबाग इलाके में एक निर्माणाधीन 60 मंजिला इमारत में शुक्रवार को आग लग गई। कर्री रोड स्थित अविघ्न पार्क बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले 19वीं मंजिल पर लगी थी, जो फैलते हुए 17 से 25 मंजिल तक पहुंच गई है। इस दौरान एक शख्स की 19वीं मंजिल से कूदने से मौत हो गई। इमारत में लगी आग के कारण एक अन्य घायल शख्स को अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया है।

बिल्डिंग में सुरक्षा गार्ड की मौत..

बताया जा रहा है कि 19वीं मंजिल पर आग लगने के बाद अपनी जान बचाने के लिए एक शख्स मंजिल की बालकनी से लटक गया, कुछ देर लटकने के बाद रेलिंग पर उसकी पकड़ ढीली हो गई जिससे उसका हाथ छूट गया और वह नीचे गिर गया। जमीन पर गिरते ही उसे केईएम अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 30 वर्षीय इस युवक का नाम अरुण तिवारी बताया जा रहा है। अरुण बिल्डिंग में ही सुरक्षा गार्ड के पद पर तैनात था। बिल्डिंग की 19वीं मंजिल में आग लगी तो वह भाग कर वहां पहुंच गया। कुछ देर बाद उसे लगा कि वह फंस गया है और फिर खुद को आग से बचाने के लिए बालकनी पर लटक गया था।

आग की घटना कैसे हुई? जांच के लिए एक कमेटी गठित..

अविघ्न पार्क बिल्डिंग में लगी आग इतनी ज़्यादा फैल गई कि कुछ वक्त तक तो सिर्फ इमारत से धुंए का गुबार निकलता दिखाई दे रहा था। वहीं, पत्रकारों से बात करते हुए नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि आग की घटना कैसे हुई इसकी जांच के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी घटनास्थल पर मौजूद रहीं और बचाव कार्य की निगरानी की।

दोपहर करीब 12 बजे लगी आग..

मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह आग दोपहर करीब 12 बजे लगी। इसे बुझाने के लिए एक दर्जन से अधिक दमकल, 5 जंबो टैंकर मौके पर पहुंचे और आग की लपटों को ऊंची मंजिलों तक फैलने से रोकने की कोशिश की। कई वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों सहित अधिकांश निवासी निकलने में सफल रहे। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।