Home वीडियो Zee मीडिया समूह के ऐंकरलेस विज्ञापनों के पीछे की शर्मनाक सोच पर...

Zee मीडिया समूह के ऐंकरलेस विज्ञापनों के पीछे की शर्मनाक सोच पर विनीत कुमार को सुनें

SHARE

जरूरत जी न्यूज के सुधीर चौधरी की खत्म हुई है या ?….

जी न्यूज मीडिया समूह ने अपने शर्मनाक, बेहूदे और गैर पेशेवर विज्ञापन में जिन न्यूज चैनलों और एंकरों का नाम लिया, सीधा सवाल ये हैं कि इनकी छोड़िए, जी मीडिया समूह के एंकरों का क्या होगा ?

दरअसल जी मीडिया समूह के दिमागी बदमाशी की पैदाईश में एक नए ढंग का खुराफात हम दर्शकों के सामने आ रहा है- बिना एंकर की खबरें. नेटवर्क का कहना है कि चूंकि अब दर्शक समझदार हो गए हैं तो न्यूज एंकर की जरूरत नहीं रह गयी है.

इस समूह ने देश के प्रमुख न्यूज एंकरों का नाम लिया लेकिन खुद अपने सबसे चर्चित सेलेब चेहरे सुधीर चौधरी के बारे में नहीं बताया कि उनका क्या होगा ? सवाल है कि एंकरविहीन शो करने जा रहा है जी मीडिया समूह तो बेरोजगार उनके एंकर न होकर दूसरे नेटवर्क के एंकर कैसे हो सकते हैं?

समूह की बेशर्मी साबुन, डिटर्जेंट के विज्ञापनों से कहीं ज्यादा इस अर्थ में है कि बिना किसी तथ्य के उन चैनलों/एंकरों को डिमीन कर रहा है जो अपनी ब्रांडिंग के लिए उतनी ही मेहनत और साधन खर्च करते हैं.

सच पूछिए तो ये विज्ञापन नहीं, मोहल्ले की वो लंपटता है, दादागिरी है जिससे आनेवाले समय में मीडिया इन्डस्ट्री का स्तर और गिरेगा. मीडिया विज्ञापन के इतिहास में इससे पहले किसी भी समूह ने इतना गैरजिम्मेदाराना, घटिया और अश्लील हरकत नहीं की. ये नीचता की पराकाष्ठा है.

(यह पोस्‍ट, फोटो और वीडियो मीडिया शिक्षक विनीत कुमार के फेसबुक लाइव से साभार प्रकाशित है)

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.