Home वीडियो IIMC से निकले पत्रकार अरुण पटेल का अंदाज़-ए-बयां कुछ और ही है…

IIMC से निकले पत्रकार अरुण पटेल का अंदाज़-ए-बयां कुछ और ही है…

SHARE

एक ऐसे वक्‍त में जब खबरों केे पीछे के सच और सच्‍ची खबरों को दिखाने की जगहें कम होती जा रही हों जबकि सच कहने के तरीकों को खोजने के लिए पत्रकारों को जद्दोजेहद करनी पड़ रही हो, भारतीय जनसंचार संस्‍थान से पढ़ कर निकले पत्रकार अरुण पटेल का अंदाज़-ए-बयां बहुत से लोगों के लिए नज़ीर बन सकता है।

युवा पत्रकार अरुण ख़बरनवीसी को किसी हुनरमंद और मंझे हुए कलाकार की तरह अलग-अलग रंगों में बरतते हैं। उनकी खूबी ये है कि वे फिल्‍मी कलाकारों की आवाज़ों की हूबहू नकल कर सकते हैं। वे एक बेहतरीन मिमिकरी कलाकार भी हैं। इसी मिमिकरी के सहारे वे अपने मोबाइल से खबरों का मनोरंजक विश्‍लेषण करते हुए वीडियो बनाते हैं और अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड करते हैं।

अरुण के फ़न का एक नमूना नीचे देखें:

हाल ही में टाइम्‍स नाउ के कानफोड़ूू पत्रकार अर्णब गोस्‍वामी ने प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का जो साक्षात्‍कार लिया, उस पर इससे बेहतरीन टिप्‍पणी और क्‍या हो सकती थी। वो भी इतनी मनोरंजक शैली में कि बिना रुके आप सुनते ही जाएं और बात का मर्म भी समझ में आ जाए।

कुछ ऐसे ही कैराना से हिंदुओं के पलायन की फर्जी ख़बर पर अरुण ने पौने चार मिनट का एक वीडियो बनाया है। उसे यहां देखें:

वैसेे तो पहले भी कई प्रस्‍तोता अपने-अपने तरीके से ख़बरों को मनोरंजक शैली में पेश करने का काम करते रहे हैं, लेकिन अरुण इन सब से इस मामले में अलग हैं कि उनके कंटेंट की राजनीतिक लाइन बिलकुल साफ़ है। दरअसल अरुण के वीडियो बुनियादी रूप से राजनीतिक वीडियो हैं जो जनविरोधी मीडिया का परदाफाश करते हैं।

अरुण पटेल के यू-ट्यूब चैनल का पता है:

https://www.youtube.com/user/ARUNPATELANCHOR

मीडियाविजिल ऐसे पत्रकारों को सलाम करता है जो अपने-अपने दायरे में ख़बरों की सच्‍चाई को सामने रखने के नए-नए तरीके लेकर सामने आ रहे हैं। जल्‍द ही आप इस वेबसाइट पर अरुण पटेल का एक स्‍थायी कोना देख सकेंगे जहां उनके बनाए वीडियो अपडेट होते रहेंगे।