Home टीवी TV9 ने वरिष्‍ठ पत्रकार निखिल वागले का प्राइम टाइम शो बंद किया,...

TV9 ने वरिष्‍ठ पत्रकार निखिल वागले का प्राइम टाइम शो बंद किया, प्रोड्यूसर का भी इस्‍तीफ़ा

SHARE

अडानी कंपनी के दबाव में पत्रिका ईपीडब्‍लू से परंजय गुहा ठाकुरता के इस्‍तीफ़े का मामला अभी गरम ही था कि महाराष्‍ट्र के वरिष्‍ठ पत्रकार निखिल वागले पर भी सच बोलने की गाज गिर गयी है। टीवी9 पर आने वाला उनका बेहद लोकप्रिय प्राइम टाइम शो गुरुवार से बंद करवा दिया गया है। इसकी पुष्टि वागले ने खुद ट्वीट से की है। उन्‍होंने यह भी बताया है कि उनका शो तैयार करने वाले एक्जिक्‍यूटिव प्रोड्यूसर और वरिष्‍ठ पत्रकार अभिजीत काम्‍बले ने भी चैनल से इस्‍तीफ़ा दे दिया है।

ट्विटर पर #ISupportWagle नाम का हैशटैग शाम से ही ट्रेंड कर रहा है। कई बड़े संपादकों और पत्रकारों ने अपने ट्वीट से इस घटना पर रोष जताया है और निखिल वागले के समर्थन में उतर आए हैं। स्‍वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने भी वागले को हिम्‍मत बंधायी है। वागले ने सबका धन्‍यवाद किया है।

वागले को हटाए जाने की दो वजहें गिनायी जा रही हैं। पहली एक स्‍टोरी के सिलसिले में है जिसमें उन्‍होंने अपने शो में मुंबई के बिल्‍डरों और नेताओं के बीच के गठजोड़ का परदाफाश किया था और एक नेता को अपने शो से भगा दिया था। दूसरी अटकलबाज़ी यह लगासी जा रही है कि रिपब्लिक टीवी के मालिक और एनडीए के सांसद राजीव चंद्रशेखर शायद टीवी9 को खरीदने वाले हैं और उनके दबाव में वागले को हटाया गया है। वागले ने इस आशंका से इनकार नहीं किया है।

निखिल वागले ने लिखा है कि 2014 से लेकर 2017 तक एक ही पैटर्न चला आ रहा है। वे चाहते हैं कि हमें चुप करा दें और हम चुपचाप निकल जाएं। वे हमारे ऊपर हमला करते हैं, अपशब्‍द कहते हैं और हमें शर्मिंदा करते हैं। लेकिन हम लड़ेंगे और अंत में जीतेंगे।

1 COMMENT

  1. सर तुमच्या पत्रकारीतेची आज खुप गरज आहे. आपन you tube चैनल सुरु करवा. आज बहुतेक प्रसार माध्यमे विकल गेली आहेत. तुमचा सडे तोड़ शो आणि ndtv हे ठीक आहे.आज लोकशाहिचा चौथा खांब धोक्यात आहे. तुमच्या प्रामानीक पत्रकारीतेची आज खुप आवशक्यता आहे.

LEAVE A REPLY