Home टीवी विज्ञानी शायर गौहर रज़ा को बताया देशद्रोही ! शर्म करो ज़ी न्यूज...

विज्ञानी शायर गौहर रज़ा को बताया देशद्रोही ! शर्म करो ज़ी न्यूज !

SHARE

इन दिनों जी न्यूज अफजल प्रेमी गैंग नाम से खबरों की सीरिज चला रहा है. उसने राष्ट्रभक्ति का दायरा इतना संकुचित कर लिया है कि जो सत्ता के साथ नहीं है, जो लंपटता का विरोध करता है, वो इनके हिसाब से देशद्रोही है. प्रतिरोध में अपनी बात कहनेवाले को ये चैनल देशद्रोही का सर्टिफिकेट जारी करने में बहुत ज्यादा वक्त नहीं लगाता. चैनल पर इनके एंकर अपने व्यावसायिक हितों और सत्ताधारियों के प्रति अपनी जड़ प्रतिबद्धता साबित करने के लिए ऐसी खबरों का लगातार प्रसारण तो कर ही रहे हैं, अपने निजी ट्विटर अकाउंट से भी देश के मीडियाकर्मियों, कलाकारों एवं लेखकों को देशद्रोही करार देने, अश्लील और भद्दी टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रहे.

पिछले दिनों रोहित सरदाना और सुधीर चौधरी ने बरखा दत्त को लेकर जितनी भद्दी टिप्पणियां की मसलन वेश्या का बाजार जब मंदा पड़ जाता है तो वो कोठे से उतरकर सड़कों पर आकर ग्राहक खोजने लग जाती हैं, बरखा दत्त उसी तरह जेएनयू चली गईं आदि-आदि.

चैनल, वेबसाइट से लेकर निजी अकाउंट से अश्लीलता, अमानवीय हरकतों को प्रोत्साहित करने से लेकर लेखकों की जिंदगीभर की साख को दर्शकों के सामने खत्म करने का कुचक्र किस तरह ये चैनल रच रहे हैं, इसके शिकार कवि गौहर रजा भी हुुए हैं. चैनल ने अपने अफजल प्रेमी गैंग सीरिज में इन्हें भी देशद्रोही बता दिया.

अगर देशभक्ति की भाषा और उसकी परिभाषा यही है तो हम इस जी न्यूज की इस परिभाषा के प्रति अपनी गहरी असहमति व्यक्त करते हैं. आप भी देखिए ये वीडियो-

( मीडिया समीक्षक विनीत कुमार की फ़ेसबुक वॉल से)