Home टीवी कहानी में ट्विस्ट: हिंदू के ‘सूत्रों’ ने कहा- नहीं बिका एनडीटीवी, एक्स्प्रेस...

कहानी में ट्विस्ट: हिंदू के ‘सूत्रों’ ने कहा- नहीं बिका एनडीटीवी, एक्स्प्रेस ने झूठ छापा !

SHARE

एनडीटीवी के चाहने वालों के लिए एक अच्छी ख़बर। प्रतिष्ठित अंग्रेज़ी अख़बार ‘द हिंदू’ के सूत्रों के मुताबिक उसके ‘सूत्रों’ ने एनडीटीवी के बिकने से जुड़ी इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर को अफ़वाह बताया है। हिंदू के ऑनलाइन संस्करण के मुताबिक एनडीटीवी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ‘एक्सप्रेस में छपी एनडीटीवी के बिकने से संबंधित ख़बर की एक लाइन भी सही नहीं है।’

ग़ौरतलब है कि आज यानी 22 सितंबर को  इंडियन एक्सप्रेस ने एक्सक्लूसिव ख़बर छापी है कि एनडीटीवी के बिकने का सौदा हो गया है। स्पाइस जेट के मालिक और 2014 में मोदी के प्रचार कैंपेन में शामिल रहे अजय सिंह ने चैनल को 600 करोड़ रुपये में ख़रीद लिया है। 1988 में एनडीटीवी स्थापित करने वाले डॉ.प्रणय रॉय और राधिका राय के पास इस चैनल के अब 20 फ़ीसदी ही शेयर रहेंगे जबकि अजय सिंह 40 फ़ीसदी शेयरों के मालिक होंगे।

मीडिया विजिल ने इस ख़बर को एक्सप्रेस के हवाले से छापा था और यह उम्मीद जताई थी कि यह ग़लत साबित हो।

वैसे, एक्स्प्रेस ने भी ख़बर सूत्रों के हवाले से लिखी है और यह भी कि अभी सौदे की अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। एक्सप्रेस की साख को देखते हुए उसकी बात को भी हवा में उड़ाना ठीक नहीं।

अब इंतज़ार है एनडीटीवी के अधिकृत बयान का, जो हिंदू के मुताबिक आज शाम तक जारी हो सकता है।

देखना है, किसके सूत्र भारी हैं। एक्सप्रेस के या हिंदू के।

 

पुनश्च : एनडीटीवी ने बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज को लिखकर दे दिया है कि कंपनी ने किसी दूसरी कंपनी या व्यक्ति के साथ बिक्री का सौदा नहीं किया है।



 

 

LEAVE A REPLY