Home ख़बर बांग्‍लादेशी अभिनेत्री BJP में और करगिल जंग का हीरो विदेशी नागरिक?

बांग्‍लादेशी अभिनेत्री BJP में और करगिल जंग का हीरो विदेशी नागरिक?

SHARE

लगता है अब भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता पाने के लिए भारतीय होना अनिवार्य नहीं है. कोलकाता में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में बांग्लादेशी अभिनेत्री अंजू घोष 5 जून को बीजेपी में शामिल हो गई. जब अंजू घोष से उनकी वर्तमान नागरिकता के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

बांग्‍लादेशी अभिनेत्री के भाजपा में आने की खबर के बरक्‍स कुछ दिन पहले आई एक और अहम ख़बर को रखकर देखिए तो ‘राष्‍ट्रवाद’ के नाम पर चल रहा पाखंड शीशे की तरह साफ़ हो जाता है. असम में करगिल युद्ध के हीरो और राष्ट्रपति पदक से सम्मानित सेना के एक पूर्व अधिकारी लेफ्टिनेंट मोहम्मद सनाउल्लाह को विदेशी घोषित कर हिरासत शिविर में भेजा जा चुका है। लेफ्टिनेंट सनाउल्लाह ने 30 साल सेना में रह कर देश की सेवा की और कारगिल युद्ध भी लड़े लेकिन विदेशी घोषित हो चुके हैं.

आज ही टेलिग्राफ ने ऐसी ही एक और खबर छापी है. बढ़ई का काम करने वाले एक बंगाली मुस्लिम असगर अली सहित पूरे परिवार को असम में एनआरसी के तहत विदेशी घोषित कर हिरासत शिविर में भेज दिया गया है. कोलकाता में असगर अली के परिवार का कहना है कि असगर 1980 के दशक में बेहतर जीवन की तलाश में बंगाल से असम चले गए थे, लेकिन अब वे बीते दो साल से हिरासत शिविर में कैद हैं, जिसमें राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर से नाम काटे गए लोगों को रखा गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान बांग्लादेशियों को बाहर निकालने की बात कही थी. वहीं हाल ही में संपन्न हुए 17वें लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अब देश के गृहमंत्री अमित शाह बांग्लादेशी और विदेशी घुसपैठियों को देश से निकालने की बात करते रहे.

अब उनकी पार्टी में दिल खोल कर बांग्लादेशियों का स्वागत किया जा रहा है!

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.