Home प्रदेश उत्तर प्रदेश वाराणसी: नशे में धुत दरोगा ने तोड़ी चायवाले की भट्टी, BHU के...

वाराणसी: नशे में धुत दरोगा ने तोड़ी चायवाले की भट्टी, BHU के छात्रों को पिटा

SHARE

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान एम.ए. द्वितीय वर्ष के छात्र व आइसा (बीएचयू) अध्यक्ष विवेक कुमार व आइसा के सदस्य प्रियांक मणि पर लंका पर शराब के नशे में व बिना वर्दी में लंका थाने पर नियुक्त उपनिरीक्षक प्रकाश सिंह द्वारा जानलेवा हमला किया गया व थाने में लाकर शारिरिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

खबर के अनुसार, छित्तूपुर गेट के पास देर रात पुलिस का एक दरोगा और सिपाहियों ने मिलकर दो छात्रों को बुरी तरह से पिट पीटकर घायल कर दिया। नशे में धुत दरोगा ने चाय बिक्रेता भट्टी को लात मार कर तोड़ दिया। छात्रों की गलती इतनी सी थी कि उन्होंने इसका विरोध किया। इस बात पर तिलमिलाकर दरोगा ने छात्रों पर हमला बोल दिया।

इसकी सूचना बीएचयू के छात्रावासों में पहुंची तो वहां से बड़ी संख्या में छात्र एकजुट होकर लंका थाने पहुंच गए। उन्होंने थाने का घेराव कर दिया और सहपाठी को छोड़ने की मांग करने लगे। पकड़े गए छात्रों के अलावा भी कई छात्रों ने दरोगा पर अपनी पिटाई का आरोप लगाया। छात्रों की संख्या देख कई थानों की फोर्स मौके पर बुला ली गई।

मामला बिगड़ने की आशंका में एसपी सिटी दिनेश सिंह और एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन छात्र दरोगा पर कार्रवाई से कम पर मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद छात्रों से दोषी पुलिसकर्मियों पर मारपीट करने और गाली गलौज करने की तहरीर ली गई और चितईपुर चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह को सस्पेंड करने की घोषणा कर छात्रों को शांत किया।

जानकारी के अनुसार दोषी अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.