Home प्रदेश उत्तर प्रदेश लखनऊ: जिला अदालत परिसर में देसी बम से हमला, कई वकील घायल

लखनऊ: जिला अदालत परिसर में देसी बम से हमला, कई वकील घायल

SHARE

लखनऊ जिला अदालत के बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री अधिवक्ता संजीव लोधी पर गुरुवार दोपहर देसी बम से हमला किया गया. इस हमले में संजीव लोधी व उनके तीन साथी घायल हुए हैं. पुलिस ने मौके से 3 बम बरामद किए हैं. खबर के मुताबिक,लखनऊ जिला सत्र न्यायालय के गेट नंबर तीन के पास बार एसोसिएशन के संयुक्त संजीव लोधी का चैंबर है. वे कुछ वकीलों के साथ चैंबर के बाहर सड़क पर खड़े थे. तभी हमलावरों ने उन पर चार बम फेंके। एक बम फट गया.

इस घटना के बाद वकीलों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इस हमले में वकील संजय लोधी बाल-बाल बचे. बम चलाने वाला मौके से फरार हो गया.पुलिस इसे दो गुटों के बीच टकराव का मामला बता रही है.जानकारी के मुताबिक, वकील संजय लोधी अपने चैम्बर में बठे हुए थे. तक़रीबन पौने 12 बजे के करीब एक युवक ने उन पर बम से हमला किया.

अचानक धमाके की आवाज से कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई. मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं और छानबीन की जा रही है. इस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के जरिए हमलावरों की तलाश की जा रही है.

वकील संजीव लोधी ने सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने कहा- मामले की निष्पक्ष जांच की जाए. गुंडे व अराजक तत्व बम व असलहे लेकर कैसे पहुंच गए, यह बड़ा सवाल है.लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम तथा करीब 10 अन्य लोग आये और उन पर बम से हमला कर दिया. उनमें से एक बम फटा. बाकी दो नहीं फटे. वारदात के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए भाग गये.

संजय लोधी ने इस हमले के बाद आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की है. साथ ही कहा है कि जिस तरह से वे इस हमले में बचे हैं, उसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जानी चाहिए.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.