Home मोर्चा परिसर IIT-BHU में श्री श्री रविशंकर के व्याख्यान का विरोध, छात्रों ने निकाला...

IIT-BHU में श्री श्री रविशंकर के व्याख्यान का विरोध, छात्रों ने निकाला पर्चा

SHARE

प्रेस विज्ञप्ति


आज दिनांक 2/04/19 को IIT BHU प्रशासन ने श्री श्री रविशंकर को “Bringing Excellence in action” के विषय पर एक लेक्चर के लिए बुलाया है।

श्री श्री एक आध्यात्मिक गुरु है जिनकी ‘आर्ट ऑफ लिविंग’ नामक एक संस्था भी चलती है और साथ ही ये एक अच्छे खासे व्यापारी भी है।

अपने संस्था और फॉलोवर्स के माध्यम से ये आध्यात्मिक विचारधारा फैलाते है और उसकी मदद से अपने प्रोडक्ट्स की भी पब्लिसिटी करते है।

इन्होंने निजीकरण के समर्थन में भी साफ स्टेटमेंट दिया है कि गवर्नमेंट को स्कूल नही चलाने चाहिए सिर्फ प्राइवेट स्कूल होने चाहिए। सूडो साइंस के तहत इन्होंने जनता के बीच उन्होंने भरमाने के लिए बहुत से स्टेटमेंट दिए है जिससे वो जनता में अंधविश्वास तो फैलाते ही है साथ ही अपने प्रोडक्ट्स के लिए बाजार भी तैयार करते है।हमारे देश के किसानों के लिए इनका कहना है कि किसान आत्महत्या इसलिए करता है क्योंकि उनमें अध्यात्म की कमी होती है और उन्हें आध्यामिक होने की जरूरत है।

श्री श्री के साथ साथ ऐसे और भी कई आध्यात्मिक गुरु है जो जनता का ध्यान समाज की मूल समस्याओ से हटा कर सभी चीजों का समाधान अध्यात्म को बताते है जिससे कि जनता समाज की वर्तमान परिस्थितियों से काटती जा रही है।
श्री श्री जैसे ग़ैरवैज्ञानिक और ग़ैरतार्किक इंसान को IIT BHU जैसे एक तकनीकी संस्थान में lecture के लिए बुलाना बेहद शर्मनाक है। हम देख सकते है कि पहले भी जिन लोगों को बुलाया गया है, वे BJP-RSS की विचारधारा से जुड़े लोग है जैसे योगी आदित्यनाथ, स्मृति ईरानी, प्रणब मुखर्जी, रजत शर्मा।

SFC IIT BHU प्रशासन के द्वारा आयोजित श्री श्री के इस lecture का विरोध करता है। SFC इस फासीवादी हिंदुत्व विचारधारा के बढ़ते हमले का भी विरोध करता है।

वंदना
सचिव SFC
IIT BHU

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.