Home प्रदेश उत्तर प्रदेश चिन्मयानंद केस: कांग्रेस की पदयात्रा पर रोक, प्रियंका गांधी ने पूछा-डर किस...

चिन्मयानंद केस: कांग्रेस की पदयात्रा पर रोक, प्रियंका गांधी ने पूछा-डर किस बात का है?

SHARE

चिन्मयानंद यौन शोषण प्रकरण को लेकर ‘न्याय यात्रा’  करने जा रहे कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जितिन प्रसाद ने नजरबंदी तोड़कर बाहर निकलने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें  गिरफ्तार कर लिया. प्रशासन ने शाहजहांपुर में कांग्रेस की न्याय यात्रा को लेकर धारा 144 लागू कर दी है.

इससे पहले जितिन प्रसाद को उनके आवास पर शाहजहांपुर में नजरबंद कर दिया गया था.

लखनऊ से शाहजहांपुर जा रहे कांग्रेस के नेताओं को बेहटा गोकुल थाने के पास पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फिर पुलिस लाइन ले गए. इस दौरान कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की. चिन्मयानंद केस में न्याय यात्रा न निकालने देने का आरोप लगाया. सुष्मिता देव पूर्व सांसद व आसाम महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष, आराधना मिश्रा मोना विधायक रामपुर खास वर्तमान, ममता चौधरी पार्षद लखनऊ महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष, निवर्तमान जिलाध्यक्ष डॉक्टर राजीव सिंह लोध, प्रदेश नेता विक्रम पांडेय सोमवार सुबह शाहजहांपुर जा रहे थे. हरदोई शाहजहांपुर हाईवे पर रास्ते मे घेराबंदी पर पुलिस ने सभी को रोक लिया. धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया.

दरअसल, चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रस्तावित न्याय पदयात्रा को प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया था. कांग्रेस की यह न्याय यात्रा शाहजहांपुर से लखनऊ तक होनी थी. सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि यात्रा पर रोक त्योहारों के मद्देनजर लगाई गई है. यात्रा निकाले जाने से कानून व्यवस्था बिगड़ने का अंदेशा था.

जितिन प्रसाद ने प्रशासन की इस कार्रवाई पर कहा, ‘यह दुर्भागयपूर्ण है. न्याय की लड़ाई लड़ी जा रही है. एक रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए शांतिपूर्ण पदयात्रा निकलने जा रही है. लेकिन उसे रोका जा रहा है. क्या वजह है, कौन सी शांति भंग की जा रही है. हमने पहले ही कह दिया है कि यह यात्रा शाहजहांपुर से निकलकर लखनऊ तक जाएगी. रेप पीड़िता के पक्ष में आवाज बुलंद की जाएगी जो न्याय की गुहार लगा रही है. यह बर्दाश्त के बाहर है. प्रशासन का यह फैसला कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेतृत्व को बर्दाश्त नहीं है.’

सोमवार सुबह कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को सरकार का सरंक्षण है कि वो दुष्कर्म से पीड़ित लड़की को डरा-धमका सकें. लेकिन, यूपी भाजपा सरकार शाहजहांपुर की बेटी के लिए न्याय मांगने की आवाज को दबाना चाहती है.

पदयात्रा रोकी जा रही है. हमारे कार्यकर्ताओं नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. उन्होंने सरकार से पूछा कि डर किस बात का है?.

 

 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.