Home प्रदेश मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश: धार में बच्चा चोरी की अफ़वाह ने ली एक मजदूर...

मध्य प्रदेश: धार में बच्चा चोरी की अफ़वाह ने ली एक मजदूर की जान

SHARE

मध्य प्रदेश में बुधवार, 5 फरवरी को भीड़ ने 6 लोगों पर हमला बोल दिया. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है. घटना मध्यप्रदेश में धार ज़िले के मनावर तहसील के बोरलई गांव की है जहां उन्मादी भीड़ ने 6-7 लोगों पर कथित तौर पर बच्चा चोरी के अफवाह में हमला कर दिया जिसमें एक की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गये.

ख़बरों के मुताबिक यह घटना बच्चा चोरी की अफवाह में हुई, किन्तु पुलिस के अनुसार इस घटना के पीछे पैसे का लेनदेन है.

इस मामले में 3 लोगों पर केस दर्ज होने की सूचना है.धार जिले के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के मुताबिक अनुसार, ये पैसे के लेनेदेन का मामला है, दो गाड़ी में 5-6 लोग जिनके यहां ये मजदूर काम करते थे इन्होंने पैसे ले लिये थे एडवांस, मजदूरी नहीं की थी. इसलिये खिरकिया गांव के लोगों ने पहले गांव बुलाया फिर पत्थरबाजी की. जब ये भागे तो बोरलाई गांव के पास इन लोगों को घेर लिया. मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई.धार एसपी का दावा है कि इस घटना में केवल तीन श्रमिक ठेकेदार और उनके 10-15 सहयोगी शामिल थे.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि उन्होंने धार के पुलिस अधीक्षक से बात की है, कानून अपना काम करेगा. उन्होंने कहा कि वे वरिष्ठ अधिकारियों को इस घटना की जांच करने के लिए कहेंगे. राज्य के गृहमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था मजबूत है!

घायल लोग उज्जैन जिले के लिंबा पिपलिया निवासी बताए जा रहे हैं. पीड़ितों के मुताबिक वह उज्जैन से बोरलाई क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को वापस लेने पहुंचे थे. उन्होंने बोरलाई गांव के मजदूरों को अपने यहां काम पर रखा था और इसके लिए मजदूरों को एडवांस पैसा दिया था. लेकिन यह मजदूर एडवांस पैसा लेने के बावजूद न काम करने पहुंचे, न ही लिए हुआ एडवांस पैसा दे रहे थे. जिसके बाद उज्जैन से ये लोग बोरलाई गांव में ग्रामीणों से मिलने आए थे.

लेकिन इन लोगों के गांव में पहुंचते ही शोर-शराबा होने लगा, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने इन्हें घेर लिया और बहुत पिटाई की और इनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. बताया जा रहा है कि कुछ ग्रामीणों ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई थी, जिसके बाद युवकों को बच्चा चोर बताकर गांव के लोग उन पर लाठी-डंडों के साथ टूट पड़े.

घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां एक युवक को मृत घोषित कर दिया गया. घटना की खबर लगते ही पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे. उनके मुताबिक यह घटना पैसों की लेन-देन का है. जिन युवकों के साथ मारपीट की गई, वह दो गाड़ियों से क्षेत्र में आए थे.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.