Home प्रदेश बिहार बिहार में NRC लागू नहीं होगा: नीतीश कुमार, राजद ने किया कल...

बिहार में NRC लागू नहीं होगा: नीतीश कुमार, राजद ने किया कल बिहार बंद का आह्वान

SHARE

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनआरसी को लेकर शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगा.

बता दें कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल सेक्यूलर ने लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता कानून के पक्ष में वोट किया था.

संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन करने के कारण कुछ विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड आलोचना की थी, गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था, ”हमारे रहते अल्पसंख्यकों की उपेक्षा नहीं होगी.”

अब देशभर में इन कानूनों के खिलाफ जनता का गुस्सा देखकर नीतीश कुमार ने यह बयान दिया है. कल पंजाब के अकाली दल ने भी ऐसा बयान दिया था.

राजद ने 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान किया है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि -हमने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बंद का आह्वान किया है. यह कानून संवैधानिक मूल्यों और मानवता के खिलाफ है. इससे बीजेपी के विभाजनकारी चरित्र का पर्दाफाश हुआ है.

तेजस्वी ने सीएम के कल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस की गोद में बैठकर नीतीश कुमार कह रहे हैं हम किसी को कुछ नहीं होने देंगे. नीतीश कुमार की पार्टी ने राज्यसभा और लोकसभा में बिल का समर्थन किया है. नीतीश कुमार अभी रोएंगे, अभी वो चीख चीखकर रोएंगे. बिहार की जनता अनाड़ी नहीं है.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.