Home प्रदेश उत्तर प्रदेश यूपी में जनता से पूछ कर चुनाव घोषणा पत्र बनाएगी काँग्रेस

यूपी में जनता से पूछ कर चुनाव घोषणा पत्र बनाएगी काँग्रेस

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ हुई मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक में तय हुआ कि पूरे प्रदेश में जनअभियान चलाकर काँग्रेस पार्टी अपना घोषणा पत्र बनाएगी। इस अभियान में विधानसभावार बैठकें करके जन सरोकार से जुड़े मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।

SHARE

यूपी की ज़िम्मेदारी संभाल रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता का मजबूत दावेदार बनाने के लिए तमाम उपाय कर रही हैं। तीन दशकों से सत्ता से प्रदेश की सत्ता से बाहर कांग्रेस को अब वे मैदान में मुख्य खिलाड़ी के रूप में पेश कर रही हैं जो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

प्रियंका गांधी ने मंगलवार को मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। बैठक में चुनावी घोषणा पत्र बनाने को लेकर मजबूत रणनीति तैयार हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बिगड़ते आर्थिक हालात पर गंभीर चर्चा हुई।

बैठक में तय हुआ कि पूरे प्रदेश में जनअभियान चलाकर काँग्रेस पार्टी अपना घोषणा पत्र बनाएगी। इस अभियान में विधानसभावार बैठकें करके जन सरोकार से जुड़े मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई मीटिंग में तय हुआ कि सोशल मीडिया और अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिये भी जनता से रायशुमारी की जाएगी। प्रदेश भर के बौद्धिक वर्ग और जन संगठनों से लिखित रूप से भी सलाह मांगी जाएगी। चुनावी घोषणा पत्र के लिए  विधानसभा वार आम लोगों से भी इस तरह के सुझाव और मुद्दे आमंत्रित किये जायेंगे।

बैठक में मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य सलमान खुर्शीद, राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया, सुप्रिया श्रीनेत्र, विवेक बंसल, अमिताभ दुबे के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना उपस्थित थीं।


 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.