Home प्रदेश उत्तर प्रदेश ‘अपराधमुक्त यूपी’ झूठा प्रचार, दलितों-महिलाओं पर बढ़े हमले- प्रियंका

‘अपराधमुक्त यूपी’ झूठा प्रचार, दलितों-महिलाओं पर बढ़े हमले- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि “दलितों के खिलाफ होने वाले कुल अपराध के एक तिहाई अपराध यूपी में होते हैं। यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध में साल 2016 से 2018 तक 21% की बढ़ोत्तरी हुई। ये सारे आंकड़ें यूपी में बढ़ते अपराधों और अपराध के मजबूत होते शिंकजे की तरफ इशारा कर रहे हैं। हैरानी इस बात की है कि इन सब पर जवाबदेही फिक्स करने की बजाय यूपी सरकार "अपराध खत्म हो जाने" का झूठा प्रचार करती रही।"

SHARE

उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध की घटनाओं को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं और दलितों पर हमले बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन योगी सरकार झूठा प्रचार करने में लगी है। प्रियंका गांधी ने कहा कि आँकड़ों के अनुसार कई अपराधों में यूपी पूरे देश में टॉप पर है। 2016 से 2018 तक महिलाओं के खिलाफ अपराध में 21 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होने कहा कि आँकड़ों के अनुसार कई अपराधों में यूपी पूरे देश में टॉप पर है।

प्रियंका गांधी ने यूपी में हुए अपराध के आंकड़े शेयर कर ट्वीट किया कि “दलितों के खिलाफ होने वाले कुल अपराध के एक तिहाई अपराध यूपी में होते हैं। यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध में साल 2016 से 2018 तक 21% की बढ़ोत्तरी हुई।

ये सारे आंकड़ें यूपी में बढ़ते अपराधों और अपराध के मजबूत होते शिंकजे की तरफ इशारा कर रहे हैं।

हैरानी इस बात की है कि इन सब पर जवाबदेही फिक्स करने की बजाय यूपी सरकार “अपराध खत्म हो जाने” का झूठा प्रचार करती रही।”

इसके पहले रविवार को प्रियंका गांधी ने 26 जून से 3 जुलाई के बीच हुए अपराध के आंकड़े जारी पर योगी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होने ट्वीट किया कि “पिछले एक हफ्ते में उप्र में करीब 50 हत्याएं हुईं। सीएम के प्रचार में तो यूपी “अपराधमुक्त” हो चुका है लेकिन सच्चाई कुछ और ही है।

आँकड़ों के अनुसार कई अपराधों में यूपी पूरे देश में टॉप पर है।

आज फिर जौनपुर में एक नृशंस हत्या का मामला सामने आया। अब बहुत हुआ। जवाबदेही किसकी है?”

यूपी में बढ़ते अपराध पर प्रियंका गांधी लगातार हमला बोल रही हैं। 3 जुलाई को भी प्रयागराज में एक परिवार के चार सदस्यों की हत्या को लेकर यूपी सरकार पर सवाल उठाए थे। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि “कानपुर की भयावह घटना की खबर आई ही थी कि प्रयागराज में एक परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई। गाजियाबाद में पिता-पुत्री की हत्या कर दी गई। उप्र में अपराधियों का इस तरह हावी हो जाना असामान्य है। इस #जंगलराज को देखते हुए जवाबदेही तो फिक्स करनी ही होगी।“

कानपुर में बदमाशों के हमले में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद प्रियंका गांधी ने कहा था “यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं। आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद  उन्हें सख़्त  कार्यवाही करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।“


 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.