Home Twitter मायावती ने कहा कि ‘हम BJP के साथ’ तो प्रियंका बोलीं- “सरकार...

मायावती ने कहा कि ‘हम BJP के साथ’ तो प्रियंका बोलीं- “सरकार से लड़ने को हिम्मत चाहिए!”

SHARE

यूपी की राजनीति दिलचस्प होती दिख रही है। बीएसपी अध्यक्ष मायावती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच पहली बार तीखी बयानबाजी देखने को मिल रही है। दरअसल चीन के मुद्दे पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि चीन के मुद्दे पर हम बीजेपी सरकार के साथ खड़े हैं, लेकिन कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं। मायावती के इस बयान के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पलटवार करने में देर नहीं लगाई। उन्होंने कहा कि सरकार से लड़ने की हिम्मत होनी चाहिए।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “जैसे कि मैंने कहा था कि कुछ विपक्ष के नेता भाजपा के अघोषित प्रवक्ता बन गए हैं, जो मेरी समझ से परे है।

इस समय किसी राजनीतिक दल के साथ खड़े होने का कोई मतलब नहीं है। हर हिंदुस्तानी को हिंदुस्तान के साथ खड़ा होना होगा, हमारी सरजमीं की अखंडता के साथ खड़ा होना होगा।

और जो सरकार देश की सरज़मीं को गँवा डाले, उस सरकार के ख़िलाफ़ लड़ने की हिम्मत बनानी पड़ेगी।

बीएसपी प्रमुख ने सोमवार को चीन मुद्दे पर बात करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के 26 जून के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बिना नाम लिए उन्हें बीजेपी की अघोषित प्रवक्ता बताया था। मायावती ने कहा कि बीएसपी की अलग विचारधारा है। हम किसी के हाथ का खिलौना नहीं हैं। मायावती ने कहा कि देश में बहुजन समाज पार्टी का जन्म ही कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण हुआ। कांग्रेस अपनी नीतियों के साथ सत्ता से गई। भाजपा को कांग्रेस से सबक लेना चाहिए।

दरअसल 26 जून को प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार द्वारा दी जा रही नोटिसों को लेकर ट्वीट कर कहा था कि “जनता के एक सेवक के रूप में मेरा कर्तव्य यूपी की जनता के प्रति है, और वह कर्तव्य सच्चाई को उनके सामने रखने का है। किसी सरकारी प्रॉपगैंडा को आगे रखना नहीं है। यूपी सरकार अपने अन्य विभागों द्वारा मुझे फिज़ूल की धमकियाँ देकर अपना समय व्यर्थ कर रही है।

जो भी कार्यवाही करना चाहते हैं, बेशक करें। मैं सच्चाई सामने रखती रहूँगी। मैं इंदिरा गांधी की पोती हूँ, कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं।”

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.