Home ख़बर सोनभद्र: अवैध खनन के खिलाफ़ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, विधायक ने CM...

सोनभद्र: अवैध खनन के खिलाफ़ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, विधायक ने CM को हफ्ते भर पहले किया था आगाह

SHARE

सोनभद्र के कोन थाना क्षेत्र के बरहमोरी बालू साइट पर ग्रामीणों ने बालू खनन ठेकेदार के खिलाफ हल्‍ला बोल दिया। अवैध खनन को लेकर हुई इस मारपीट में ग्रामीणों ने चार वाहनों को आग लगा दी और ठेकेदार के दफ्तर का घेराव कर लिया।

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क मरम्‍मत करवाने के नाम पर ठेकेदार गोली मारने की धमकी देता है और पुलिस भी इनकी नहीं सुनती है।

सोनभद्र के कोन थानाक्षेत्र के बरहमोरी बालू साइट अवैध खनन को लेकर विवादों में रहा है। इसे बंद कराने के लिए ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पर कई बार प्रदर्शन भी किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अपना दल के दुद्धी विधायक हरिराम चेरो भी इस साइट पर अवैध खनन बंद कराने के लिए शासन प्रशासन को पत्र लिख चुके हैं। इसके अलावा वह साइट पर ग्रामीणों और सोनांचल संघर्ष वाहिनी के प्रदर्शन में शामिल होकर विरोध दर्ज करा चुके हैं।

चेरो ने 29 दिसंबर को पहला पत्र जिलाधिकारी सोनभद्र को लिखते हुए खनन साइट बंद कराने की मांग की थी। इसका जवाब न मिलने पर उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के नाम चिट्ठी भेजी और कहा कि यदि हफ्ते भर में साइट पर अवैध खनन बंद नहीं करवाया गया तो वे आंदोलन करने को बाध्‍य होंगे।

खबर लिखे जाने तक ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.