Home प्रदेश उत्तर प्रदेश यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेस ने शुरू...

यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेस ने शुरू किया सेवा सत्याग्रह

यूपी कांग्रेस का कहना है कि 20 मई से हमारे नेता अजय कुमार लल्लू जिला कारावास में है। उनका सिर्फ इतना सा दोष है कि वे देश निर्माता गरीब-मजदूर बहन-भाइयों की मदद करना चाहते थे। गरीब-मजदूर विरोधी योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन भाजपा सरकार हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक सकती है। कांग्रेस पार्टी हर जिले में अजय कुमार लल्लू की महारसोई संचालित करेगी और 25 लाख जरुरतमंद लोगों को भोजन वितरित करेगी।

SHARE

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए सेवा सत्याग्रह शुरू करने का एलान किया है। इस महाअभियान की थीम ‘सेवा की होगी विजय, हम सबमें लल्लू अजय” रखी गयी है। ‘कांग्रेस का सिपाही-मजदूरों का भाई’ नारे के साथ पूरे सूबे में कांग्रेसजन 25 लाख जरूरतमंदों को भोजन वितरित करेंगे।

महाअभियान के तहत पूरे राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए 10 लाख पोस्टर लगाए जाएंगे। साथ ही महाअभियान में पोस्टकार्ड लिखकर और सोशल मीडिया पर भी बड़े अभियान के जरिये भी आवाज़ उठाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रेस वार्ता

Posted by Indian National Congress – Uttar Pradesh on Friday, June 5, 2020

कांग्रेस विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 20 मई से हमारे नेता अजय कुमार लल्लू जिला कारावास में है। उनका सिर्फ इतना सा दोष है कि वे देश निर्माता गरीब-मजदूर बहन-भाइयों की मदद करना चाहते थे। गरीब-मजदूर विरोधी योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन भाजपा सरकार हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक सकती है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अनुशासन समिति के सदस्य इमरान मसूद ने कहा कि सेवा सत्याग्रह के दौरान सूबे के हर जिले में कांग्रेस पार्टी अजय कुमार लल्लू की महारसोई संचालित करेगी और 25 लाख जरुरतमंदों लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन वितरित करेगी।

उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को सेवा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के कारण गरीब विरोधी सरकार ने जेल में डाला है, लेकिन अंत में सेवा और सत्य की जीत होगी। इसलिए हमारे इस सेवा सत्याग्रह की थीम ‘सेवा की होगी विजय, हम सबमें लल्लू अजय’ रखी है। हमारी पार्टी का हर एक कार्यकर्ता, नेता गरीबों-जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और हम सब अजय कुमार लल्लू हैं। जेल की सलाखें और फर्ज़ी मुकदमें हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक पाएंगे।

कांग्रेस नेता व पूर्वमंत्री आरके चौधरी ने कहा कि अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में 90 लाख से अधिक लोगों को खाना खिलाया गया। 10 लाख से अधिक लोगों को प्रदेश से बाहर मदद की गई। 22 जिलों में हमने अपने कार्यालयों को साझी रसोईघरों में तब्दील कर दिया। हाइवे पर चल रहे लोगों के लिए स्टॉल्स लगवाए। यह सब हमारे नेता अजय लल्लू के नेतृत्व में हुआ। एक वंचित समाज से आने वाले हमारे नेता के सेवा कार्य योगी आदित्यनाथ की आंखों में चुभ रहा है। इसलिए इस कायर सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया है।


विज्ञप्ति पर आधारित

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.