Home ख़बर CAA के खिलाफ तेलंगाना विधानसभा में प्रस्ताव पारित

CAA के खिलाफ तेलंगाना विधानसभा में प्रस्ताव पारित

SHARE

केरल,पंजाब,राजस्थान,मध्य प्रदेश और केंद शासित प्रदेश पुदुचेरी के बाद अब तेलंगाना विधानसभा में भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुआ हो गया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा में कहा कि लाखों लोग हैं जिनके पास सही दस्तावेज नहीं हैं. इसलिए केंद्र सरकार को सीएए के बारे में सोचना चाहिए.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार (12 मार्च) को राज्यसभा में जानकारी दी थी कि राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) को अपडेट करने के लिए किसी तरह के दस्तावेज को दिखाने की जरूरत नहीं है और जो कुछ जानकारी मांगी जा रही है वो वैकल्पिक हैं.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के संसद में पास होने के बाद से ही असम और पूर्वोत्तर सहित देशभर में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. दिल्ली के शाहीन बाग़ में बीते चार महीने से महिलाएं इस कानून के खिलाफ धरने पर बैठी हुई हैं. वहीं शाहीन बाग़ के आधार पर मुंबई, लखनऊ, इलाहाबाद सहित देश के कई शहरों पर महिलाएं धरने पर बैठ गई हैं.

एक तरफ देश के कई हिस्सों में आज भी इस कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी है, वहीं कई राज्यों ने इस कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर चुके हैं. इस कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दर्जनों याचिकाएं दायर हुई है. किन्तु केंद्र की मोदी सरकार इस कानून पर एक कदम भी पीछे हटने के तैयार नहीं है.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.