Home ख़बर UP: मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर छापेमारी, सैकड़ों चोरी की किताबें मिलने...

UP: मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर छापेमारी, सैकड़ों चोरी की किताबें मिलने का दावा

SHARE

उत्तर प्रदेश के रामपुर में मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने छापा मारा है, पुलिस ने यूनिवर्सिटी की मुमताज सेन्ट्रल लाइब्रेरी से काफी संख्या में चोरी की पुरानी किताबें और मेन्युस्क्रिप्ट्स बरामद करने का दावा किया है. रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा ने जौहर यूनिवर्सिटी की मुमताज लाइब्रेरी से सैकड़ों चोरी की पुरानी किताबें और मेन्युस्क्रिप्ट्स बरामद करने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि जो किताबें बरामद की गई हैं उन पर पुराने जमाने की मोहरें और मदरसा आलिया की निशानियां मौजूद हैं. पुलिस ने चार लोगों को भी हिरासत में ले लिया. यह कार्यवाही मंगलवार, 30 जुलाई को की गई.

एसपी अजय पाल शर्मा के अनुसार, रामपुर के आलिया मदरसे के प्रिंसिपल ज़ुबेर खान ने 16 जून को मदरसे की दुर्लभ किताबों और पुरानी  पांडुलिपियों की चोरी की एफआईआर लिखवाई थी. जिसमें दुर्लभ किताबें और पुरानी पांडुलिपियां चोरी होने की शिकायत थी. पुलिस ने जांच करने के बाद छापा मारा है.

जबकि जौहर यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने कहा कि “आज पुलिस यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को बताए बिना यूनिवर्सिटी में घुस गई और लाइब्रेरी को अंदर से बंद कर लिया. इस दौरान किसी को भी यूनिवर्सिटी में जाने की इजाजत नहीं दी गई. बाद में पुलिस काफी सारी किताबें अपने साथ उठा ले गई.”

आज़म खान के ट्वीटर पर एक  वीडियो में एक छात्रा और कुछ लोगों का बयान है.

मीडिया विजिल ने एक हप्ते पहले मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के सम्बन्ध में एक ख़बर छापी थी.

UP: CM योगी का प्राइवेट यूनिवर्सिटी बिल, मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी सरकार के निशाने पर

आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले जमीन हथियाने के 26 मामले, फिर बीजेपी महिला सांसद रमा देवी पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद अब आजम खान नई मुसीबत में फंस गए हैं. अब उनके ऊपर मदरसे से किताब चोरी करने के आरोप लगा है.

जांच अभी भी जारी है और कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है. परिसर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.

 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.