Home ख़बर राज्य सभा में SP सांसद जया बच्चन ने कहा-बलात्कारियों का लिंचिंग होना...

राज्य सभा में SP सांसद जया बच्चन ने कहा-बलात्कारियों का लिंचिंग होना चाहिए!

SHARE

राज्‍य सभा में सांसद जया बच्‍चन ने कहा कि हैदराबाद में जिस तरीके के घटना हुई है उसमें शामिल लोगों को पब्‍लिक के हवाले कर देना चाहिए। जिन लोगों ने ऐसा किया, उनकी सार्वजनिक तौर पर लिंचिंग करनी चाहिए।

समाजवादी पार्टी की राज्‍य सभा में सांसद जया बच्‍चन ने कहा कि हैदराबाद में जिस तरीके के घटना हुई है उसमें शामिल लोगों को पब्‍लिक के हवाले कर देना चाहिए। जया बच्‍चन ने कहा कि जहां पर घटना घटी है उससे एक दिन पहले भी वहां ऐसी घटना हुई थी। उन्‍होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उसके लिए उस क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी से जवाब क्‍यों नहीं मांगा गया? उसने अपने काम में लापरवाही बरती है। उससे निश्चित रूप से सवाल किया जाना चाहिए और जवाब लिया जाना चाहिए। जया बच्‍च्‍न ने कहा कि यह काफी कठोर व्‍यवहार होगा लेकिन इस तरह के लोगों को पब्लिक के हवाले कर देना चाहिए ताकि पब्‍लिक ही इसको सजा दे।

जया बच्चन ने कहा कि ऐसे मामलों पर मैं पता नहीं कितनी बार बोल चुकी हूं, सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए। एक दिन पहले ही हैदाराबाद में उसी जगह हादसा हुआ था। कुछ देशों में जनता दोषियों को सजा देती है। दोषियों को अब जनता ही सबक सिखाए।

हैदराबाद गैंगरेप की गूंज सोमवार को संसद में भी सुनाई दी। इस घटना की हर दल के सांसदों ने कड़े शब्दों में निंदा की।

महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि नए बिल की जरूरत नहीं है। ऐसे वक्त में राजनीतिक इच्छाशक्ति, प्रशासनिक कौशल और मानसिकता में बदलाव की ज्यादा जरूरत है।

तेलंगाना के नालगोंडा के सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि ये हादसा शहर के सबसे सुरक्षित इलाके में में हुआ। ये हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा कि दोषियों को इस मामले में जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

हैदराबाद में हुए रेप की घटना पर राज्‍यसभा में चर्चा में राष्‍ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने इस घटना की निंदा करते हुए समाज में सुधार लाने पर बल दिया। उनका कहना था कि सबों की पुलिसिंग संभव नहीं है। एक जनमानस के मन की पुलिसिंग कैसे होगी। हमें समाज में जागरूकता लानी होगी।

गौरतलब है कि गुरुवार रात एक महिला डॉक्टर की बीच रास्ते में स्कूटी ख़राब हो गई थी। सूनसान जगह गाड़ी ख़राब होने से वो ख़ौफ़ में थी उसने अपने परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी। बाद में उसका फोन बंद मिला और फिर जली हुई हालत में उसका शव बरामद हुआ। तेलंगाना के रंगारेड्डी ज़िले में डॉक्टर के साथ हैवानियत के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहा है।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.