सोनिया गांधी ने पीएम से पूछा- चीन से निपटने की सरकार की सोच और नीति क्या है?

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


चीनी द्वारा भारतीय जमीन पर कब्जा और 20 जवानों की शहादत पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश के जरिए कहा है कि “आज देश में जब इस घटना को लेकर भारी आक्रोश है तो प्रधानमंत्री को सामने आकर देश को सच्चाई बतानी चाहिए कि चीन ने हमारी सरजमी पर कब्जा कैसे किया? और 20 सैनिकों की शहादत क्यों हुई?“

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि “प्रधानमंत्री बताएं कि मौके पर आज की स्थिति क्या है? क्या हमारे सैन्य अधिकारी या सैनिक अभी लापता हैं? हमारे कितने सैन्य अधिकारी और सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं? चीन ने हमारे कितने हिस्से पर और कहां-कहां कब्जा कर रखा है? इस पूरी स्थिति से निपटने के लिए भारत सरकार की सोच, नीति और हल क्या है?”

सोनिया गांधी ने  कहा कि “चीन की सीमा पर हमारे 20 वीर सैनिकों की शहादत पूरे देश की अत्मरात्मा को हिलाकर रख दिया है। मैं इन बहादुर शहीदों को श्रद्धा के साथ नमन करते हुए दिल की गहराई से श्रद्धाजंलि देती हूं, साथ ही प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवारों को ये दुख सहने की शक्ति दे”।

सोनिया गांधी ने कहा कि “आप सब जानते है कि पिछले डेढ़ महीने से चीन की सेना ने लद्दाख में भारतीय सीमा में घुसपैठ की है। हम विश्वास दिलाते हैं कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह हमारी सेना, सैनिकों, सैनिक परिवारों और सरकार के साथ है”।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा “मुझे यकीन है कि इस चुनौती पूर्ण समय में पूरा देश एकजुट होकर दुश्मन का सामना करेगा। मैं प्रधानमंत्री से भी आग्रह करती हूं कि वे देश के सामने आयें और संकट की इस घड़ी में सत्य और तथ्यों के आधार पर देश को भरोसा दिलाएं”।