Home ख़बर अलीगढ़ मर्डर केस: जांच के लिए SIT गठित, राहुल-प्रियंका ने उठायी कड़ी...

अलीगढ़ मर्डर केस: जांच के लिए SIT गठित, राहुल-प्रियंका ने उठायी कड़ी सज़ा की मांग

SHARE

अलीगढ़ में टप्पल इलाके में रुपये के लेन-देन के विवाद में की गई ढाई साल की मासूम बच्ची ट्विंकल शर्मा की हत्या पर जहां सोशल मीडिया पर #JusticeForTwinkleSharma चलाया जा रहा है, वहीं इस हत्याकांड पर शोक व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा है कि इस अपराध के अपराधियों को सज़ा मिलनी चाहिए.

राहुल गाँधी ने ट्वीट कर लिखा है -“यूपी के अलीगढ़ में एक छोटी बच्ची की भयानक हत्या ने मुझे झकझोर कर रख दिया है. कोई भी इंसान एक बच्चे के साथ इतनी बर्बरता कैसे कर सकता है? यह भयानक अपराध के दोषी छूटने नहीं चाहिए, हत्यारों को न्याय दिलाने के लिए यूपी पुलिस को तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए.”

इस बीच खबर आई है कि अलीगढ़ पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) गठित कर दिया है.

इस मामले में पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) के तहत जाँच करने की और इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने की बात कही है.

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा, ‘अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है. हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है. अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.’

यूपी के अलीगढ़ में टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची की हत्या कर दी गई थी और फिर क्षत-विक्षत शव को कूड़े में फेंक दिया गया था. मृत बच्ची के पिता ने 10,000 रुपये का कर्ज लिया था. जब वो उसे नहीं चुका पाया तो आरोपियों ने बच्ची को 30 मई को अगवा कर लिया. तीन दिन बाद 2 जून को घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की हत्या गला घोटकर की गई. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि ये कोई हेट क्राइम नहीं है. पुलिस ने ये भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के साथ ना तो बलात्कार हुआ है और ना ही लाश पर तेजाब डाला गया है जैसा कि सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है.

इस मामले में एसएसपी आकाश कुलहरि ने शुक्रवार को इंस्पेक्टर केपी सिंह चहल सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए हैं.

इस क्रूर हत्याकांड के खिलाफ़ देश भर में लोगों के मन में दुःख और पीड़ा के साथ आक्रोश है. देश के हर कोने से इस अपराध के लिए अपराधियों को कठोर सज़ा देने की मांग कर रहे हैं.
फिल्म जगत से भी कई कलाकारों ने इस जघन्न हत्याकांड की निंदा की और अपराधियों के लिए कड़ी सज़ा की मांग की है.

असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस हत्याकांड पर दुःख जाहिर करते हुए लिखा है कि अपराधियों को उचित सजा मिलनी चाहिए और हमें हमारे समाज को बच्चों के लिए सुरक्षित बनाना होगा

वहीं मृत बच्ची की मां ने प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपराधियों के लिए मौत की सज़ा की मांग की है .

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.